Logo
Duleep Trophy 2024: अक्षर पटेल ने दिलीप ट्रॉफी 2024 के शुरुआती मैच में इंडिया-डी की तरफ से खेलते हुए इंडिया-सी के खिलाफ शानदार अर्धशतक ठोका है।

Duleep Trophy 2024: अक्षर पटेल भारतीय क्रिकेट में संकटमोचक के रूप में उभरे हैं। तीन महीने पहले टी20 विश्व कप फाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अक्षऱ टीम इंडिया के लिए संकटमोचक बने थे और गुरुवार को दिलीप ट्रॉफी के एक मैच में इंडिया-ए के लिए उन्होंने यही भूमिका निभाई। दिलीप ट्रॉफी में गुरुवार से आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में इंडिया-डी की टक्कर इंडिया-सी से हो रही। 

इस मैच में इंडिया-सी के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी चुनी थी। श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली इंडिया-डी की शुरुआत खराब रही। एक समय इंडिया-डी का स्कोर 5 विकेट पर सिर्फ 34 रन था। इंडिया-डी की पारी के 11वें ओवर में अक्षर बैटिंग के लिए उतर गए थे। शुरुआत में तो उन्होंने सूझबूझ दिखाते हुए बल्लेबाजी की। लेकिन, दूसरे छोर से विकेट गिरते देख लंच के बाद अक्षर ने गियर बदल लिया और आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की। 

अक्षर पटेल ने खेली तूफानी पारी
अक्षर पटेल ने 39वें ओवर से ही तीखे तेवर दिखाना शुरू कर दिए और मानव सुथार की गेंद पर छक्का जड़ा। इसके बाद दो चौके और फिर एक और छक्का जड़ा। इस तरह उन्होंने 77 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। अक्षर के जवाबी हमले का असर साथी बल्लेबाज अर्शदीप सिंह पर भी पड़ा और उन्होंने भी डीप मिडविकेट पर छक्का जड़ दिया। 

अक्षर अंततः 118 गेंदों पर छह चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 86 रन बनाकर आउट हो गए, जिससे इंडिया-डी ने 48.3 ओवर में 164 रन बनाकर वापसी की। फैंस को अक्षर की ये पारी देख 29 जून को खेले गए टी20 विश्व कप फाइनल की उनकी पारी याद आ गई। उस मुकाबले में अक्षर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 31 गेंद में 47 रन ठोके थे और विराट के साथ 72 रन की मैच विनिंग साझेदारी की थी। अक्षर की इस पारी की मदद से भारत ने 20 ओवर में 176 रन बनाए थे जबकि पावरप्ले में भारत ने 34 रन पर 4 विकेट खो दिए थे। 

दिलीप ट्रॉफी के इस मैच की अगर बात करें तो पहले दिन इंडिया-डी के 164 रन के स्कोर के जवाब में 80 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे। इंडिया-सी के लिए विजयकुमार वैसाक ने 3 विकेट लिए। 

5379487