Logo
Pakistan Playing 11 For 1st test vs Bangladesh: पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग-11 घोषित कर दी।

Pakistan playing XI for first Test against Bangladesh: पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ 21 अगस्त (बुधवार) से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग-11 घोषित कर दी। पाकिस्तान इस टेस्ट में 4 तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगा। वहीं, बाबर आजम 4 नंबर पर ही बल्लेबाजी करेंगे। बाबर ने अपने शुरुआती टेस्ट करियर में अधिकतर समय तीन नंबर पर बल्लेबाजी की है और इस तरह के कयास लगाए जा रहे थे कि नए कोच जेसन गिलेस्पी की निगरानी में बाबर 3 नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। 

हालांकि, पाकिस्तान के टीम मैनेजमेंट ने टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज बाबर  की बैटिंग पोजीशन से छेड़छाड़ नहीं करने का फैसला लिया। वो अब 4 नंबर पर ही बल्लेबाजी करेंगे। इससे ये साफ हो गया है कि सैम अयूब और अब्दुल्ला शफीक पाकिस्तान के लिए पारी की शुरुआत करेंगे। वहीं, कप्तान शान मसूद तीन नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे और बाबर अपनी पसंदीदा 4 नंबर के स्पॉट पर ही खेलने उतरेंगे। 

उपकप्तान सऊद शकील पांचवें नंबर पर और अनुभवी विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान छठे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। पाकिस्तान ने चार खिलाड़ियों के तेज गेंदबाजी आक्रमण का विकल्प चुना है जिसमें शाहीन अफरीदी,नसीम शाह,खुर्रम शहजाद और मोहम्मद अली शामिल हैं। पाकिस्तान की प्लेइंग-11 में में कोई विशेषज्ञ स्पिनर नहीं है। 

तेज गेंदबाज आमिर जमाल को सोमवार को टीम से बाहर किए जाने के बाद मीर हमजा, मोहम्मद हुरैरा और सरफराज अहमद अंतिम एकादश में जगह बनाने से चूक गए हैं। पाकिस्तान को उम्मीद है कि रावलपिंडी की पिच उनके बेहतरीन तेज गेंदबाजों की चौकड़ी के लिए मददगार साबित होगी। ऑलराउंडर सलमान अली आगा का मानना ​​है कि उनकी टीम मुकाबले के दौरान बांग्लादेश के 20 विकेट लेने में सक्षम है।

बांग्लादेश की टीम चोटिल सलामी बल्लेबाज महमूदुल हसन जॉय के बिना खेलेगी, लेकिन सलमान को उम्मीद है कि दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के दौरान उनके एशियाई प्रतिद्वंद्वी उन्हें कड़ी चुनौती देंगे।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन: अब्दुल्ला शफीक, सैम अयूब, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेट कीपर), सलमान अली आगा, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, मोहम्मद अली, खुर्रम शहजाद

5379487