Babar Azam Vs Virat Kohli: बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद पाकिस्तान को अब इंग्लैंड से दो-दो हाथ करने हैं। इस सीरीज से पहले पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज जहीर अब्बास ने बाबर आजम को लेकर बड़ी बात कही है। अब्बास ने कहा कि मौजूदा फॉर्म को देखते हुए तो बाबर को टीम से ड्रॉप कर देना चाहिए। वहीं, उन्होंने विराट कोहली को बाबर से बेहतर बैटर बताया है। 

ज़हीर अब्बास ने यूएई में क्रिकेट कॉन्क्लेव में अपनी चिंताएं ज़ाहिर कीं। पिछले एक साल में बाबर आज़म के रन न बना पाने का हवाला देते हुए अब्बास ने कहा,"बाबर आज़म को टीम से बाहर कर देना चाहिए। अगर वह रन नहीं बना रहा क्योंकि अगर वह हमारा मुख्य बल्लेबाज़ है और वह फॉर्म में नहीं है, तो उसे टीम से बाहर कर देना चाहिए।" इस तरह का बयान पाकिस्तान के लिए 7 अक्टूबर से शुरू होने वाली एक महत्वपूर्ण सीरीज़ से पहले अपनी टीम का फिर से मूल्यांकन करने की ज़रूरत को दिखाता है। 

पिछले कई सालों से बाबर आजम और विराट कोहली को लेकर तुलना हो रही है। हालांकि, जहीर अब्बास ने इस तरह की तुलना को बकवास करार दिया। अब्बास ने कहा, ये फिजूल की बातें हैं। विराट हर मैच में रन बनाता है और बाबर रन नहीं बना रहा। आप कैसे तुलना कर सकते हैं, जो रन बनाता है, वही बड़ा खिलाड़ी है।"

अब्बास ने भारतीय टीम की तारीफ करते हुए कहा कि भारत सभी फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन कर रहा है और चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के प्रबल दावेदारों में से एक है। उन्होंने कहा, ''भारतीय टीम शानदार है। उनके बैटर और गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे। टीम काफी संतुलित है और सोच समझकर खेलती है। उनके पास बहुत अच्छा कप्तान है जो क्रिकेट को समझता है।"