Logo
Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट में फिर बदलाव होने जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाबर आजम को पाकिस्तान के व्हाइट बॉल कप्तान के रूप में जल्द हटाया जा सकता है

Babar Azam Captaincy: पाकिस्तान क्रिकेट में फिर भूचाल आने वाला है और बाबर आजम की कप्तानी से छुट्टी होने वाली है। दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने देश के घरेलू क्रिकेट को बेहतर बनाने के इरादे से चैंपियंस वनडे कप शुरू किया है। लेकिन इसके लिए जो टीमें चुनी गईं हैं, उसमें से एक की भी कमान बाबर आजम को सौंपी नहीं गई है। 

रिपोर्ट के मुताबिक, पीसीबी बाबर की कप्तानी से खुश नहीं है और उन्हें पाकिस्तान के व्हाइट बॉल कप्तान के रूप में जल्द हटाया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नया कप्तान नियुक्त किया जाएगा। पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया में 3 टी20 और इथने ही वनडे खेलने हैं। 

बाबर आज़म की जगह कौन लेगा? 
कथित तौर पर, व्हाइट-बॉल के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन ने जुलाई में ही PCB अधिकारियों के साथ चर्चा की है, और मोहम्मद रिज़वान को बाबर के उत्तराधिकारी के रूप में व्हाइट-बॉल कप्तान और भविष्य में तीनों प्रारूपों के कप्तान के रूप में चुना जा सकता है। 

रिजवान बनेंगे पाकिस्तान के कप्तान
बाबर आजम खराब फॉर्म में हैं। खासकर टेस्ट क्रिकेट में उनका बल्ला नहीं बोल रहा। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ के दौरान, वह शून्य पर आउट हो गए थे और पहले टेस्ट में केवल 22 रन बनाए थे। इस बीच, दूसरे टेस्ट में, वह दोनों पारियों में केवल 31 और 11 रन ही बना पाए। पाकिस्तान के टेस्ट उपकप्तान सऊद शकील को शाहीन शाह अफरीदी, शादाब खान, मोहम्मद हारिस और रिजवान के साथ चैंपियंस वन डे कप के लिए कप्तान बनाया गया है। 

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार के बाद पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम पर भी मतभेद होने का आरोप लगा है। पूर्व पीसीबी प्रमुख जका अशरफ ने हाल ही में इस मुद्दे पर टिप्पणी की और कहा था, "बाबर आजम और शाहीन के बीच कोई मतभेद नहीं था, भले ही मैंने बाबर आजम को टी20 कप्तान बनाने का फैसला किया था। एकता खत्म नहीं हुई (बाबर आजम को कप्तान के पद से हटाने के बाद)। वास्तव में, खिलाड़ी एकजुट हुए थे। जब हमने उनसे कहा कि वे खिलाड़ी के तौर पर खेलें, जो कि उनकी प्रतिभा है, लेकिन कप्तान के तौर पर उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं है, तो वे सहमत हो गए।" 

टीम निदेशक के तौर पर मोहम्मद हफीज की भूमिका पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा, "हफीज "बहुत ईमानदार व्यक्ति हैं" और नहीं, कोई गुटबाजी नहीं थी। टीम अच्छी थी। और, हमने शान मसूद को कप्तान बनाया।"

5379487