BAN vs SA: बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे ढाका टेस्ट में मुकाबला कड़ा होता दिख रहा है। टेस्ट के दूसरे दिन बांग्लादेश की दूसरी पारी संभल गई। हालांकि अभी भी मेजबान टीम अफ्रीका की बढ़त से 101 रन पीछे है। बांग्लादेश ने 3 विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए हैं। इससे पहले साउथ अफ्रीका की पहली पारी 308 रन समाप्त हुई। टीम की तरफ से काइल वेरेने ने शतक लगाया। वियान मुल्डर ने भी अर्धशतक ठोका। दोनों की बल्लेबाजी से अफ्रीका, मेजबान बांग्लादेश पर 202 रनों की बढ़त बनाने में कामयाब हो गई। 

काइल वेरेने का शतक, मुल्डर ने ठोकी फिफ्टी 
इससे पहले अफ्रीका ने मेजबान बांग्लादेश को 106 रन पर ऑल आउट कर दिया था। इसके जवाब में अफ्रीका के टॉप और मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज भी धराशाई हो गए थे। 106 रन पर 6 विकेट गंवाने के बाद अफ्रीका की पारी काइल वेरेने और वियान मुल्डर ने संभाली। काइल वेरेने ने शतक ठोका जबकि वियान मुल्डर ने अर्धशतक पूरा किया।  

बांग्लादेश की तरफ से ताजुल इस्लाम को 5 विकेट मिले। हसन मेहमूद ने 3 और मेहदी हसन मिराज ने 2 विकेट चटकाए। इधर, अपनी दूसरी पारी में बांग्लादेश की शुरुआत तो खराब रही, लेकिन तीसरे विकेट के बाद मेहमदुल हसन जॉय (38) के साथ मुश्फिकुर रहीम (31) ने टीम को संभाला। शादमन इस्लाम (1) और मोमिनुल हक खाता भी नहीं खोल पाए। 

मुश्फिकुर रहीम बने 6 हजारी 
मुश्फिकुर रहीम बांग्लादेश के लिए टेस्ट में 6 हजार रन बनाने वाले एकलौते बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले कोई बांग्लादेशी क्रिकेटर ऐसा कारनामा नहीं कर पाया। विकेटकीपिंग के साथ-साथ बल्लेबाजी करने वाले रहीम बांग्लादेश टीम में सबसे अनुभवी खिलाड़ी है।