IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश टी20 सीरीज के बीच बांग्लादेशी ऑलराउंडर महमूदुल्लाह ने टी20 क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। महमूदुल्लाह बांग्लादेश की कप्तानी भी कर चुके हैं। भारत के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज उनकी आखिरी सीरीज होगी।  

अपने संन्यास लेने के फैसले पर महमूदुल्लाह ने कहा- मैं इस सीरीज के आखिरी मैच के बाद टी20 क्रिकेट से संन्यास ले रहा। यहां आने से पहले मैंने पहले से ही तय कर लिया था। मैंने अपने परिवार से बात की। मैंने कोच चंदिका हथुरुसिंघे, कप्तान नजमुल हुसैन शांतो, मुख्य चयनकर्ता गाजी अशरफ हुसैन और बोर्ड अध्यक्ष फारूक अहमद से भी बात की। मुझे लगता है कि मेरे और टीम के लिए इस फॉर्मेट से आगे बढ़ने का यह सही समय है। खास तौर पर दो साल से भी कम समय में होने वाले विश्व कप को देखते हुए मैं वनडे पर फोकस करूंगा।

इसे भी पढ़ें: PAK vs ENG: पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने धोए बहती गंगा में हाथ, इंग्लैंड के खिलाफ किया ये कारनामा

3 साल पहले टेस्ट क्रिकेट छोड़ा 
3 साल पहले, महमूदुल्लाह ने जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच के दौरान टेस्ट से संन्यास ले लिया था। उनका व्हाइट बॉल करियर तब कुछ हद तक पटरी से उतर गया, जब उन्हें दो साल के लिए टी20 टीम से बाहर कर दिया गया था। 2022 और 2023 के बीच उन्होंने 27 मैच मिस किए। उन्होंने इस साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ 54 रन बनाकर टी20 टीम में वापसी की थी, लेकिन ग्वालियर में भारत के खिलाफ पहले टी20 में 1 रन पर आउट होने से पहले टी20 विश्व कप 2024 में उनका प्रदर्शन फीका ही रहा था।

दूसरे नंबर के स्कोरर
महमूदुल्लाह बांग्लादेश की टी20 टीम के कप्तान भी रहे थे और इस फॉर्मेट में सबसे अधिक मैच खेलने वाले चौथे खिलाड़ी के तौर पर रिटायर हुए। उन्होंने रोहित शर्मा और आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग और जॉर्ज डॉकरेल से कम 139 मैच खेले हैं। वह बांग्लादेश के लिए प्रारूप में दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं। वो शाकिब अल हसन से पीछे हैं। महमुदुल्लाह ने इस प्रारूप में सबसे अधिक हार का सामना भी किया है। इस साल की शुरुआत में वह टी20 में बांग्लादेश के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने थे।