Team India Batting in Kanpur Test: कानपुर टेस्ट में टीम इंडिया अच्छी स्थिति में पहुंच गई है। चौथे दिन सोमवार को भारतीय बल्लेबाजों ने मैच को रोमांचक स्थिति में ला दिया। 35 ओवर बल्लेबाजी करते हुए 285 रन बना दिए। इस दौरान बल्लेबाजों ने वनडे और टी20 के अंदाज में भी बल्लेबाजी की। टीम इंडिया की बल्लेबाजी देख बांग्लादेश के गेंदबाज भी खौफ में पड़ गए। ऑलराउंडर मेहदी हसन मिराज ने खेल खत्म होने के बाद इसका खुलासा किया। 

अब टेस्ट जीतने के लिए टीम इंडिया को 8 विकेट की जरूरत है। अगर पांचवे दिन टीम इंडिया के गेंदबाज बांग्लादेश के ये 8 विकेट 100-150 रन के अंदर गिरा देते हैं तो मैच भारत के लिए खुल जाएगा, क्योंकि भारत के पास पहले से 52 रनों की बढ़त है ऐसे में छोटा लक्ष्य मिला तो उसे एक या दो सत्रों में हासिल किया जा सकता है।   

चौथे दिन टीम इंडिया की पारी की शुरुआत हुई तो रोहित और यशस्वी पूरी प्लानिंग के साथ क्रीज पर उतरें। दोनों बल्लेबाजों ने बांग्लादेश के गेंदबाजों पर पहली गेंद से आक्रमण करना शुरू कर दिया। इससे गेंदबाजों की लाइन और लैंथ बिगड़ गई। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर महज 3 ओवर में 51 रन ठोक डालें। इससे विरोधी गेंदबाज दबाव में आ गए। 

चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद स्पिन गेंदबाज मेहदी हसन मिराज ने माना है कि वह उस समय हैरान रह गए जब टीम इंडिया बेहद आक्रामक तरीके से बल्लेबाजी करने लगी। उन्होंने कहा- हमारे गेंदबाज रन रोकने की कोशिश करने लगे, लेकिन भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह सकारात्मक खेल दिखाते रहे।