BCB Gest Legal notice to ban Shakib Al Hasan: दुनिया भर के क्रिकेट फैंस उस समय हैरान रह गए, जब बांग्लादेश के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन पर हत्या का आरोप लगा। यह मामला कथित तौर पर रफीकुल इस्लाम ने दर्ज कराया था, जिनके बेटे रुबेल की 7 अगस्त को बांग्लादेश में चल रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान हत्या हो गई थी। ढाका के अदबोर पुलिस स्टेशन में दर्ज किए गए इस मामले में शाकिब को 28वें आरोपी के तौर पर नामित किया गया है जबकि बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना का नाम भी 154 लोगों की सूची में शामिल है। 

शाकिब इस समय बांग्लादेश क्रिकेट टीम के साथ पाकिस्तान दौरे पर गए हैं और वो रावलपिंडी टेस्ट में बांग्लादेश टीम का हिस्सा भी थे। वो दूसरे टेस्ट में खेल पाएंगे या नहीं, इस पर संशय बना हुआ है क्योंकि रफीकुल इस्लाम के वकीलों ने शाकिब को मौजूदा सीरीज से तुरंत हटाने की मांग की है।

शाकिब दूसरा टेस्ट खेल पाएंगे?
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को लीगल नोटिस भेजा गया है, जिसमें वकीलों ने बोर्ड से शाकिब को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से बैन करने की मांग की है। बीसीबी के अध्यक्ष फारुक अहमद ने कहा कि शाकिब के बारे में कोई फैसला पहले टेस्ट के खत्म होने के बाद किया जाएगा। 

फारुक ने संवाददाताओं से कहा,"मैं शाकिब के बारे में बताना चाहता हूं। मामला दर्ज किया गया है। हमें अभी तक कोई कानूनी नोटिस नहीं मिला है। मामले में एफआईआर दर्ज हुई है और बाद में जांच होगी और उसके बाद मामला एक दिशा या दूसरी दिशा में आगे बढ़ेगा।"

शाकिब अल हसन पर लगेगा बैन?
फारूक अहमद ने आगे कहा कि पहले टेस्ट के अंत और 30 अगस्त को दूसरे टेस्ट की शुरुआत के बीच के अंतराल में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड शाकिब अल हसन को लेकर कोई फैसला करेगा। 

उन्होंने आगे कहा, "देखिए, एफआईआर सिर्फ पहली सूचना पत्र है और जहां तक ​​मुझे पता है, उन्होंने अभी तक कोई आरोप नहीं लगाया है, इसलिए उससे पहले कोई फैसला लेना मुश्किल है। अनुबंध के अनुसार बीसीबी और शाकिब अल हसन के बीच संबंध एक खिलाड़ी और एक नियोक्ता की तरह है। कल के बाद, हम कानूनी नोटिस मिलने और उसके आधार पर ठीक से सोच सकते हैं। मैं उन्हें टेस्ट मैच के बीच से नहीं हटा सकता।" उन्होंने कहा, "दूसरा टेस्ट मैच 30 अगस्त से है, इसलिए खेलों के बीच में अंतराल है। इस अवधि के दौरान, हम इस बारे में सोच सकते हैं कि इस संबंध में क्या किया जा सकता है।"