IND vs BAN 1st T20: भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज 6 अक्टूबर से शुरू होने जा रही है। इसका पहला मुकाबला ग्वालियर में खेला जाना है। दोनों टीमें ग्वालियर पहुंच चुकी है। वहीं, शुक्रवार को बांग्लादेश की टीम जुमे की नमाज मस्जिद में नहीं पढ़ पाई। ऐसा सुरक्षा कारणों की वजह से किया गया। 

दरअसल, ग्वालियर में हिंदू संगठन भारत-बांग्लादेश मैच का विरोध कर रहे हैं। इसके चलते पुलिस को बांग्लादेश के खिलाड़ियों की सुरक्षा देना बड़ा मुद्दा और चुनौती बन गई है। गुरुवार को बांग्लादेश की टीम एयरपोर्ट पहुंची तो खिलाड़ियों को पीछे के दरवाजे से होटल तक पहुंचाया गया।

इसे भी पढ़ें: न गरबा देखने जाएं और न मेला’: मुस्लिम युवाओं को शहर काजी की अजीब सलाह, जानें और क्या लिखा

पहले से तय प्रोग्राम के मुताबिक, बांग्लादेश टीम को दोपहर करीब डेढ़ बजे शहर के फूलबाग स्थित मोती मस्जिद में नमाज अदा करना था। इधर, खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया। इसके बाद सुरक्षा अधिकारियों ने होटल रेडिसन में शहर काजी को बुलाया और वहीं पर जुमे की नमाज अदा कराई। 

बांग्लादेश से मैच का विरोध क्यों 
बांग्लादेश में सत्ता परिवर्तन के बाद से लगातार अल्पसंख्यक हिंदुओं के खिलाफ अत्याचार की खबरें आ रही हैं। इससे हिंदू संगठन आहत है और वह मैच का विरोध कर रहे हैं। लिहाजा मैच के दौरान 4 हजार जवान और अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी।