Logo
Bangladesh Test squad For India Tour: बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम घोषित कर दी। कप्तानी नजमुल हुसैन शांतो को सौंपी गई है। वहीं, तेज गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम टीम में नहीं हैं।

Bangladesh Test squad For India Tour: बांग्लादेश ने 19 सितंबर से भारत के खिलाफ शुरू हो रही 2 टेस्ट की सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। टीम की कमान नजमुल हुसैन शान्तो के हाथों में होगी। बांग्लादेश ने वही स्क्वॉड चुना है, जो पाकिस्तान दौरे पर गया था। बस, एक बदलाव किया है। तेज गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम ग्रोइन इंजरी से जूझ रहे हैं। उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है। उनके स्थान पर अबतक एक भी टेस्ट नहीं खेले जाकेर अली को मौका दिया गया है।

शोरिफुल को पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में चोट लग गई थी। इसी वजह से वो दूसरा मैच भी नहीं खेले थे। शोरिफुल की अनुपस्थिति में बांग्लादेश के तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान तस्कीन अहमद, नाहिद राणा, हसन महमूद और खालिद अहमद के हाथों में होगी। अभी तक टेस्ट और वनडे नहीं खेलने वाले जाकेर ने 2023 में एशियन गेम्स में डेब्यू करने के बाद से 17 टी20 में बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने 49 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और चार शतक ठोके हैं। 

सलामी बल्लेबाज महमूदुल हसन जॉय, जो टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान-ए और बांग्लादेश-ए के बीच चार दिवसीय मैचों के दौरान कमर में दर्द के कारण पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाए थे, वो टीम में अपनी जगह बरकरार रखने में सफल रहे हैं। हालांकि, रावलपिंडी में पहले टेस्ट में शादमान इस्लाम के प्रभावशाली प्रदर्शन से वह जाकिर हसन के साथ शीर्ष पर अपनी जगह बनाए रख सकते हैं।

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर को चेन्नई में खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच 27 सितंबर से कानपुर में होगा।दोनों ही मैच मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र का हिस्सा हैं, जिसमें भारत अभी शीर्ष पर है, जबकि बांग्लादेश अंक तालिका में चौथे नंबर पर है।

भारत के खिलाफ टेस्ट के लिए बांग्लादेश की टीम: नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, जाकेर अली, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राणा, तैजुल इस्लाम, महमूदुल हसन जॉय, नईम हसन, खालिद अहमद। 

5379487