bangladesh vs south africa 1st test day 3 live score: बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच मीरपुर टेस्ट के तीसरे दिन का खेल जारी है। बांग्लादेश ने दूसरी पारी में खबर लिखे जाने तक 6 विकेट पर 220 रन से अधिक बना लिए हैं और उसने साउथ अफ्रीका पर 20 प्लस रन की बढ़त हासिल कर ली है। जाकिर अली और मेहदी हसन मिराज बांग्लादेश के लिए संकटमोचक बने हुए हैं। इन दोनों ने अबतक 7वें विकेट के लिए 110 प्लस रन की साझेदारी हो चुकी है। 

बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में कल के 103/3 रन के स्कोर से आगे खेलते हुए एक ही ओवर में महमुदुल हसन जॉय और मुश्फिकुर रहीम के विकेट गंवा दिए। इन दोनों को ही कगिसो रबाडा ने आउट किया। रबाडा दूसरी पारी में अबतक 4 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने पहली पारी में 3 विकेट झटके थे। इससे पहले, बांग्लादेश के पहली पारी में 106 रन के जवाब में साउथ अफ्रीका ने अपनी पहली पारी 308 रन पर खत्म की थी और इस तरह पहली पारी के आधार पर 202 रन की लीड हासिल की थी। 

दूसरी पारी में भी बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही थी। पहले दो विकेट 4 रन पर ही गिर गए थे। इसके बाद महमुदुल हसन जॉय, नजमुल हुसैन शान्तो और मुश्फिकुर रहीम ने जरूर मोर्चा संभाला। लेकिन, ये तीनों भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। जॉय ने 40, रहीम ने 33 रन बनाए।