Logo
Basit Ali on Including Aleem Dar In selection committee: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने नेशनल सेलेक्शन कमेटी में अंपायर अलीम डार को शामिल करने पर नाराजगी जताई है।

Basit Ali on Including Aleem Dar In selection committee: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने नेशनल टीम के सेलेक्शन के लिए बनी कमेटी में अंपायर अलीम डार को चुनने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की आलोचना की है। नए पैनल में पूर्व टेस्ट क्रिकेटर आकिब जावेद और अजहर अली के साथ-साथ क्रिकेट विश्लेषक हसन चीमा भी शामिल हैं। बासित अली ने पीसीबी के इस फैसले को गलत ठहराया है और उन्होंने कहा कि अंपायर को शामिल कर लिया अब कृपया मैच रैफरी को भी सेलेक्शन पैनल में शामिल कर लें। 

अपने यूट्यूब वीडियो में बासित अली ने अंपायर अलीम डार को सेलेशन कमेटी में शामिल करने के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह भूमिका आमतौर पर पूर्व खिलाड़ियों और कोच के लिए आरक्षित होती है। उन्होंने सुझाव दिया कि अगर अंपायर को शामिल किया जा सकता है, तो पैनल में मैच रेफरी और मीडिया प्रतिनिधि को भी शामिल किया जाना चाहिए।

बासित अली ने कहा, "यह बिल्कुल चौंकाने वाला फैसला है। मेरे लिए यह आश्चर्य की बात है कि अलीम डार को चयन समिति में शामिल किया गया है। वह एक बेहतरीन अंपायर थे और एक बहुत अच्छे इंसान भी, लेकिन वह वहां रहने के लायक नहीं हैं। अभी नहीं, लेकिन आने वाले दिनों में आवाजें उठेंगी। अगर आपने सेलेक्शन कमेटी में अंपायर को रखा है, तो कृपया मीडिया से एक व्यक्ति के साथ मैच रेफरी को भी शामिल करें।"

अलीम डार के नाम सबसे ज़्यादा इंटरनेशनल मुकाबलों (448) में अंपायरिंग करने का रिकॉर्ड है और उन्होंने पाकिस्तान के 2024-25 के घरेलू सीजन के बाद संन्यास की घोषणा की है। मुल्तान में पहले टेस्ट में इंग्लैंड के हाथों पाकिस्तान की पारी की हार के बाद नई चयन समिति का गठन किया गया है। पैनल अब सीरीज़ के बचे हुए दो मैचों के लिए पाकिस्तान टीम का सेलेक्शन करेगी। 

5379487