Logo
Shaheen Shah Afridi: पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी के खराब प्रदर्शन पर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी बासित अली ने उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलनी की सलाह दी है।

Shaheen Shah Afridi: पाकिस्तान की बांग्लादेश पर हार के बाद से टीम की किरकिरी हो रही है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, कप्तान शान मसूद और बाबर आजम की आलोचना हो रही है। वहीं, अब पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज क्रिकेटर बासित अली ने तेज गेंदबाज को शाहीन शाह आफरीदी को घरेलू क्रिकेट खेलने की सलाह दी है। 

बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि शाहीन को 100 प्रतिशत आराम दिया जाना चाहिए। उन्हें जाकर प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलना चाहिए। उन्हें आराम देना चाहिए। अली एस ने टीम की गेंदबाजी, क्षेत्ररक्षण और बल्लेबाजी में काफी कोशिश की, लेकिन वह विफल रहे। यह कहना गलत होगा कि पाकिस्तान का दिन खराब रहा। 
 
बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में शाहीन शाह आफरीदी ने पहली पारी में 88 रन देकर 2 विकेट चटकाएं। वह नई गेंद से प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे। उन्हें बांग्लादेश के निचले क्रम के विकेट मिले। शाहीन ने मेहदी हसन मिराज और हसन महमूद को आउट किया। शाहीन शाह आफरिदी ने खराब फॉर्म टी20 विश्वकप के बाद से जारी है, जहां उन्होंने 4 मैचों में 21.00 के औसत से 5 विकेट लिए थे। 

बांग्लादेश की पाकिस्तान के खिलाफ पहली जीत 14 टेस्ट मैचों के बाद मिली। इस दौरान 12 मैचों में टीम को हार मिली। जबकि एक मैच ड्रॉ रहा। भारत और दक्षिण अफ्रीका अब एकमात्र ऐसी टीमें हैं जिन्हें बांग्लादेश ने अभी तक टेस्ट क्रिकेट में नहीं हराया है।

10 विकेट की जोरदार जीत ने बांग्लादेश ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप स्टैंडिंग में छलांग लगाई है। टीम ने पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका को पीछे छोड़ते हुए छठा स्थान हासिल किया। 

5379487