Logo
Shakib Al Hasan: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने साफ कर दिया कि जब तक अदालत हत्या के मामले में शाकिब अल हसन को दोषी नहीं मानती, तब तक वो क्रिकेट खेलेंगे।

नई दिल्ली। बांग्लादेश में हिंसक विरोध प्रदर्शन के दौरान एक हत्या के मामले में एफआईआर में नाम आने के बाद, अनुभवी क्रिकेटर शाकिब अल हसन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने ये जानकारी दी है। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीबी अध्यक्ष ने कहा है कि शाकिब अल हसन देश का प्रतिनिधित्व करना जारी रखेंगे, भले ही उन्हें सुप्रीम कोर्ट के एक वकील द्वारा कानूनी नोटिस भेजा गया हो, जिन्होंने सुझाव दिया था कि शाकिब को टीम का हिस्सा नहीं होना चाहिए क्योंकि उनका नाम हत्या के केस में आया है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नियमों का हवाला दिया।

बीसीबी अध्यक्ष फारुक अहमद ने मंगलवार को कहा, "वह (शाकिब) खेलना जारी रखेंगे। हमें उन्हें वापस लाने के बारे में एक कानूनी नोटिस मिला और हमने उन्हें यह कहते हुए जवाब दिया कि [वह खेलना जारी रखेंगे]।"

शाकिब क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे: BCB 
बीसीबी अध्यक्ष ने खुलासा किया कि शाकिब तब तक खेलते रहेंगे जब तक कि अदालत उन्हें दोषी साबित नहीं कर देती। उनकी योजना अगले महीने होने वाले भारत दौरे के लिए भी शाकिब को टीम में रखने की है। उन्होंने कहा,"अभी एफआईआर दर्ज की गई है और यह शुरुआती चरण में है और इसके बाद कई कदम उठाने हैं और जब तक वह दोषी साबित नहीं हो जाते, हम उन्हें खेलने देंगे। 

शाकिब पर हत्या की FIR दर्ज हुई है
बांग्लादेश टीम पाकिस्तान सीरीज के बाद भारत जाएगी और हम चाहते हैं कि वह उस सीरीज में भी खेलें। वह हमारे अनुबंधित खिलाड़ी हैं और अगर जरूरत पड़ी तो हम उन्हें कानूनी सहायता भी देंगे।"

पाकिस्तान दौरे के बाद शाकिब देश नहीं लौटेंगे। इसके बजाय, वह इंग्लैंड में सरे के लिए चार दिवसीय मैच में हिस्सा लेंगे। इसके लिए उन्हें बीसीबी ने एनओसी जारी कर दिया है। बीसीबी के एक अधिकारी ने कहा, "शाकिब ने कुछ समय से लाल गेंद वाला क्रिकेट नहीं खेला है और इसीलिए हमने उसे सरे के लिए खेलने के लिए एनओसी दिया है, क्योंकि इससे उन्हें टेस्ट क्रिकेट के साथ तालमेल बिठाने में मदद मिलेगी।"

शाकिब ने रावलपिंडी में पाकिस्तान पर बांग्लादेश की ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाई। अंतिम पारी में, उन्होंने तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए और लगातार 16 ओवर गेंदबाजी करके मेहमान टीम को जीत दिलाई।

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद बांग्लादेश की टीम भारत का दौरा करेगी, जहां दोनों टीमें दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के बाद तीन मैचों की टी20 श्रृंखला खेली जाएगी। 

5379487