Duleep Trophy: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI)के सचिव जय शाह ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर नया बयान दिया है। दोनों खिलाड़ियों के दलीप ट्रॉफी में खेलने को लेकर चल रहे कयासों पर जय शाह ने बोर्ड की रणनीति जाहिर की है। 

शाह ने साफ किया कि बोर्ड रोहित और विराट के दलीप ट्रॉफी में खेलने को जरूरी नहीं समझता है। शाह के मुताबिक उभरते हुए खिलाड़ियों के लिए दलीप ट्रॉफी महत्व रखती है। विराट कोहली और रोहित शर्मा का वर्कलोड मैनेजमेंट करना पहली प्राथमिकता है।   

बेवजह जोखिम लेने का मतलब नहीं
जय शाह ने आगे कहा- हमें रोहित और विराट जैसे खिलाड़ियों पर दलीप ट्रॉफी में खेलने के लिए जोर नहीं देना चाहिए। उन्हें चोट लगने का खतरा होगा। अगर आपने ध्यान दिया हो तो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में हर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट नहीं खेलता है। जय शाह के बयान से समझा जा सकता है कि बोर्ड बड़े खिलाड़ियों को लेकर गंभीर है और बेवजह का जोखिम नहीं लेना चाहता है, क्योंकि इसी साल के अंत में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेलना है, जिसमें भारत को विराट कोहली और रोहित शर्मा की बहुत जरूरत पड़ेगी।  

दलीप ट्रॉफी में वरिष्ठ खिलाड़ियों के खेलने से उन्हें अभ्यास का मौका तो मिलेगा, लेकिन इसके साथ ही उन्हें थकान और चोट का खतरा भी रहेगा। शाह ने कहा- विराट और रोहित के अलावा बाकी सभी खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं। आपको उनकी तारीफ करनी चाहिए। आपको बता दें कि ईशान किशन और श्रेयस अय्यर बुची बाबू टूर्नामेंट में खेल रहे हैं। इससे पहले शाह ने कहा इन दोनों खिलाड़ियों को अप्रत्यक्ष रूप से घरेलू क्रिकेट खेलने को कहा था। वहीं, जब दोनों ने बोर्ड की बात नहीं मानी और आईपीएल खेलने में रुचि दिखाई तो दोनों बल्लेबाजों को BCCI के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर कर दिया गया।