Logo
BCCI New Secretary: बीसीसीआई सचिव जय शाह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष बन सकते हैं। लिहाजा उनके स्थान पर ये चार शख्स BCCI के अगले सेक्रेटरी बन सकते हैं।

BCCI New Secretary: जय शाह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अगले चेयरमेन बनने की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। शाह को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसे बड़े क्रिकेट बोर्ड का समर्थन हासिल है। लिहाजा उनका क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्था का प्रमुख बनना तय माना जा रहा है। अगर जय शाह आईसीसी के चेयरमेन बनते हैं तो सवाल उठता है कि बीसीसीआई का अगला सचिव कौन बनेगा? 

समाचार एजेंसी पीटीआई की तरफ से जारी एक रिपोर्ट में 4 ऐसे नाम बताए गए हैं, जो भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव बनने के प्रबल दावेदार हैं और वह जय शाह की जगह ले सकते हैं। इनमें से पहला नाम राजीव शुक्ला है। राजीव शुक्ला फिलहाल बीसीसीआई के उपाध्यक्ष हैं और उन्हें बोर्ड में काम करने का लंबा अनुभव है। इसके साथ ही राजीव कांग्रेस के राज्यसभा सांसद भी है।  

वहीं, दूसरा नाम महाराष्ट्र के बीजेपी नेता आशीष शेलार का है। वह फिलहाल बीसीसीआई में कोषाध्यक्ष हैं। हालांकि राजनीति में सक्रिय भूमिका में होने के चलते उनके लिए यह जिम्मेदारी संभालना मुश्किल हो सकता है। वहीं, प्रभावी चेहरा देखकर उन्हें यह जिम्मेदारी मिल सकती है। बीसीसीआई सचिव के लिए तीसरा नाम अरुण धूमल का है। वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के वर्तमान अध्यक्ष है। इससे पहले वह कोषाध्यक्ष भी रह चुके हैं और अगर शाह बाहर जाते हैं, तो वह खाली पद के लिए दावेदारों में शामिल हो सकते हैं।

5379487