Logo
BCCI: विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप बांग्लादेश में खेला जाना है। लेकिन वहां जारी पॉलिटिकल टेंशन के बीच ICC टूर्नामेंट शिफ्ट करना चाहता है। 

Cricket World Cup: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 2024 के विमेंस टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी से इनकार कर दिया है। जिसके बाद यूनाइटेड अरब एमिरेट्स (UAE) ने मेजबानी की इच्छा जताई है। हालांकि, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB)टूर्नामेंट को देश से बाहर ले जाने से बचाने की पूरी कोशिश कर रहा है।

ICC को दिख रही समय की कमी 
इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) समय की कमी से दबाव में है। रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि दुबई और अबू धाबी में टूर्नामेंट के सभी मैच कराए जा सकते हैं। हालांकि, BCB ने इस पर फैसला लेने के लिए और समय मांगा। जबकि ICC 20 अगस्त के पहले फैसला वेन्यू तय करना चाहता है। 

BCB ने 5 दिन का टाइम मांगा 
BCB के एक अधिकारी ने गुरुवार (15 अगस्त) को कहा कि उन्होंने आईसीसी से फैसला लेने से पहले पांच दिन का समय मांगा है। अगर आईसीसी इतना समय देता है तो उसे 20 अगस्त को बोर्ड की बैठक के दिन ही फैसला लेना होगा। पहले माना जा रहा था कि ICC 15 अगस्त को ही वर्ल्ड कप का वेन्यू डिसाइड कर लेगा। 

भारत से पूछा लेकिन जय शाह ने मना किया
ICC ने टूर्नामेंट बांग्लादेश के बाहर कराने के लिए 3 देशों के ऑप्शन रखे थे। इनमें भारत, श्रीलंका और UAE शामिल थे। ICC ने सबसे पहले भारत से पूछा, लेकिन BCCI सचिव जय शाह ने टूर्नामेंट कराने से इनकार कर दिया। उनका कहना था कि भारत में 2025 का विमेंस वर्ल्ड कप भी होगा, इसलिए 2 साल में देश 2 लगातार ICC टूर्नामेंट होस्ट नहीं करना चाहता। 

27 सितंबर से शुरू होगा टूर्नामेंट 
विमेंस वर्ल्ड कप का शेड्यूल पहले से तय है। 3 से 20 अक्टूबर तक 10 टीमों के बीच 23 मैच खेले जाएंगे। जबकि 27 सितंबर से वॉर्म अप मैच शुरू हो जाएंगे। ICC नए वेन्यू को तैयारी के लिए 45 दिन का समय देना चाह रहा है।

5379487