Logo
Ben Stokes: इंजरी से जूझ रहे इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स की फिटनेस पर बड़ा अपडेट सामने आया है। 

Ben Stokes: पाकिस्तान के खिलाफ अक्टूबर में होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड के लिए अच्छी खबर आई है। इंग्लैंड के कप्तान और स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स अपनी हैमस्ट्रिंग इंजरी से उबर रहे हैं। स्टोक्स अब वापसी करने को तैयार हैं। उन्हें पिछले महीने द हंड्रेड लीग में नॉर्दर्न सुपर चार्जर्स के लिए खेलते समय चोट लगी थी।  

इंग्लैंड टीम श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। बेन स्टोक्स को टीम के साथ देखा गया। गुरुवार को दूसरे टेस्ट से पहले वह नेट्स में बल्लेबाजी का अभ्यास करते देखे गए। इंग्लिश टीम 2 अक्टूबर को पाकिस्तान पहुंचेगी। 5 दिन बाद 6 अक्टूबर को टीम मुल्तान में पहला टेस्ट मैच खेलेगी। साल 2022 में इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीजी में पाकिस्तान का 3-0 से सफाया कर दिया था। 

वापसी को बेकरार स्टोक्स 
हाल ही में बेन स्टोक्स ने कहा कि मैं बहुत अच्‍छा हूं और धीरे-धीरे सुधार कर रहा हूं। यह अभी भी रिहैब का शुरुआती दौर है। मैं जितना जल्‍दी हो सके वापसी करना चाहता हूं, मेडिकल टीम फिजियो और डॉक्‍टरों के साथ यहां पर है, मुझे लगता है कि वह ज‍ितना जल्‍दी हो सके मुझे ठीक करने पर ध्‍यान दे रहे हैं।

चोट बहुत कुछ सिखाती है...
इंग्‍लैंड के मौजूदा कप्‍तान ऑली पोप को विश्‍वास है कि स्‍टोक्‍स सर्दियों में होने वाले पाकिस्‍तान और न्‍यूज़ीलैंड दौरे तक पूरी तरह से फ़िट हो जाएंगे। ऑली पोप का मानना है कि बेन स्टोक्स अभी खेल से दूर हैं, उन्हें मैदान में देखना काफी अच्छा रहा।

पोप ने कहा- चोट कभी भी अच्‍छी नहीं होती है, लेकिन इससे लोगों को अपना खेल सुधारने का भी मौका मिलता है और तरोताज़ा भी होता है। चोट हमें सिखाती है कि अपने खेल को लेकर क्‍या किया जा सकता है। मुझे पक्‍का पता है कि यही काम वह नेट्स में कर रहे हैं। पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में वह तरोताजा होकर उतरने जा रहे हैं।

5379487