Pakistan Vs England 1st Test: इंग्लैंड ने 7 अक्टूबर से पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में खेले जाने वाले पहले टेस्ट के लिए दो दिन पहले ही प्लेइंग-11 घोषित कर दी। बेन स्टोक्स, की हैमस्ट्रिंग इंजरी अभी भी ठीक नहीं हुई है और वो पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे। स्टोक्स चोट की वजह से ही श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट की सीरीज में भी नहीं खेले थे। इंग्लैंड के रेगुलर टेस्ट कप्तान को द हंड्रेड में हैम्स्ट्रिंग में चोट आई थी और उससे वह अब तक पूरी तरह नहीं उबर पाए हैं।

स्टोक्स की ग़ैरमौजूदगी में क्रिस वोक्स क़रीब ढाई साल बाद घर से बाहर टेस्ट खेलते नज़र आएंगे। वोक्स ने आख़िरी बार एशिया में 2016 में कोई टेस्ट खेला था। साथ ही ब्राइडन कार्स का भी डेब्यू तय है। एक बार फिर ओली पोप इंग्लैंड की कप्तानी करते नजर आएंगे। पोप लगातार चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान होंगे। हाल ही में पोप की कप्तानी में इंग्लैंड ने घर में श्रीलंका को तीन मैच की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया था। 

यह भी पढ़ें: Ind vs Ban T20I Preview: टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद घर में भारत का पहला मैच, युवा टीम इंडिया की बांग्ला टाइगर्स से टक्कर

इंग्लैंड ने इस मैच के लिए जो प्लेइंग-11 घोषित की है, उसमें दो स्पिनर को जगह मिली है। जैक लीच जनवरी के बाद अपना पहला टेस्ट खेलेंगे। जबकि दूसरे स्पिनर शोएब बशीर होंगे, वहीं, इनफ़ॉर्म तेज़ गेंदबाज़ गस एटकिंसन पहली बार घर से बाहर टेस्ट खेलते नजर आएंगे। 

अभ्यास सत्र में स्टोक्स क़रीब 45 मिनट तक इग्लैंड के स्ट्रेंथ और कंडिशनिंग कोच पीटर सिम के साथ दौड़ते नज़र आए थे। इसके बाद उन्होंने नेट्स पर बल्लेबाज़ी भी की थी, जहां वह रेहान अहमद को खेल रहे थे। साथ ही नेट गेंदबाज़ के ख़िलाफ़ भी वह बल्लेबाज़ी कर रहे थे। लेकिन इंग्लैंड स्टोक्स की वापसी के लिए कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहता है। 

इंग्लैंड को पाकिस्तान के ख़िलाफ़ तीन टेस्ट की सीरीज़ खेलना है। इसका पहला मैच 7 अक्टूबर से और दूसरा 14 अक्टूबर से मुलतान में खेला जाएगा जबकि तीसरा और आख़िरी मुकाबला 24 अक्टूबर से रावलपिंडी में होगा। 

इंग्लैंड की प्लेइंग-11:1 जैक क्रॉली, 2 बेन डकेट, 3 ओली पोप (कप्तान), 4 जो रूट, 5 हैरी ब्रूक, 6 जेमी स्मिथ (विकेट कीपर), 7 क्रिस वोक्स, 8 गस एटकिंसन, 9 ब्रायडन कार्स, 10 जैक लीच, 11 शोएब बशीर।