Ben stokes turns cameraman: इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स सोमवार से पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में शुरू हो रहे पहले टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे। लेकिन स्टार ऑलराउंडर ने पूरी तरह से एक्शन से बाहर नहीं रहने का फैसला किया और एक मजेदार पल के दौरान वह कैमरामैन बन गए। स्टोक्स अपनी हैमस्ट्रिंग चोट से उबरने के लिए रिहैब मोड में रहेंगे। इंग्लैंड ने शनिवार को ही अपनी प्लेइंग-11 की घोषणा कर दी थी। 

बेन स्टोक्स की गैरहाजिरी में ओली पोप इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे। पोप ने घर में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में भी इंग्लैंड की कप्तानी की थी। ये सीरीज इंग्लैंड ने 2-1 से जीती थी। अब स्टोक्स पहला टेस्ट नहीं खेल रहे तो टीम के प्रैक्टिस सेशन के दौरान जब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल अर्थटन और नासिर हुसैन बतौर कॉमेंटेटर इस टेस्ट को लेकर चर्चा कर रहे थे, उसी दौरान बेन स्टोक्स मैदान में पहुंचे और कैमरा के पीछे खड़े हो गए। इसके बाद हुसैन और अर्थटन भी हंसने लगे। 

बेन स्टोक्स ने अपनी चोट को लेकर कहा था, "मैंने इस मैच के लिए खुद को फिट करने की पूरी कोशिश की, लेकिन मैंने इस मैच को छोड़ने का फैसला किया क्योंकि मैं पूरी तरह से तैयार नहीं हो पाया। मैच से बाहर रहना हमेशा निराशाजनक होता है। मेरे पास ध्यान केंद्रित करने के लिए कुछ अच्छी चीजें हैं, इसलिए भले ही मैं नहीं खेल रहा हूं, लेकिन मेरे दिमाग में एक लक्ष्य है।" दूसरे टेस्ट के लिए भी उनकी उपलब्धता पर सवालिया निशान बना हुआ है, जो 15 अक्टूबर से मुल्तान में खेला जाएगा। 

स्टोक्स ने कहा, "मैंने खुद को अविश्वसनीय रूप से कठिन परिश्रम करने के लिए प्रेरित किया और मेडिकल टीम के साथ वास्तव में कड़ी मेहनत की, ताकि मैं आज जिस स्थिति में हूं, वहां तक ​​पहुंच सकूं। मुझे लगता है कि मैं हमारी उम्मीद से कहीं आगे हूं। मैं अगले 10 दिनों में खुद को दूसरे टेस्ट के लिए फिट करने की कोशिश में उतनी ही मेहनत करूंगा।"

इंग्लैंड की टीम में तेज गेंदबाज ब्रायडन कार्स अपना पहला टेस्ट खेलेंगे। इंग्लैंड पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज की शुरुआत पसंदीदा के रूप में करेगा, जिसे इस सीरीज से पहले बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू मैदान पर शर्मनाक 0-2 टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था।