Bengal cricketer Asif Hussain death: बंगाल के उभरते हुए युवा क्रिकेटर आसिफ हुसैन का मात्र 28 वर्ष की आयु में असामयिक निधन हो गया। इस दुखद खबर के बाद बंगाल क्रिकेट में मातम पसर गयाा। सोमवार रात हुई इस दर्दनाक घटना ने सभी को हैरान कर दिया है। क्रिकेटर की मृत्यु पिच पर या खेल के दौरान नहीं बल्कि घर में सीढ़ियों से गिरने से हुई है।

परिवार के अनुसार, आसिफ हुसैन पूरी तरह स्वस्थ थे और किसी भी तरह की बिमारी से जूझ नहीं रहे थे। वे अपने घर की सीढ़ियों से गिर गए, जिससे उन्हें गंभीर चोटें आईं। तुरंत ही उन्हें शहर के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां पहुंचने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इस अचानक घटी घटना ने सभी को हिला कर रख दिया है और लोगों के लिए यह समझ पाना कठिन हो रहा है कि इतनी कम उम्र में एक प्रतिभाशाली युवा की कैसे मृत्यु हो सकती है।

कौन थे आसिफ हुसैन?
आसिफ हुसैन कोलकाता में क्लब क्रिकेट जगत में एक जाना-पहचाना नाम था। वह काफी अच्छा क्रिकेट खेलते थे। उनका सपना था कि वे सीनियर बंगाल टीम का हिस्सा बनें। उन्होंने अपनी योग्यता को साबित करने के लिए बंगाल T20 लीग के एक मैच में 99 रनों की शानदार पारी खेली थी। इस साल की शुरुआत में, उन्होंने क्लब क्रिकेट की पहली डिवीजन में स्पोर्टिंग यूनियन के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया था।

शोक में डूबा क्रिकेट जगत
आसिफ के असामयिक निधन से उनके परिवार में गहरा शोक है। उनके माता-पिता और परिवार के अन्य लोगों का रो रोकर बुरा हाल है। साथी खिलाड़ियों और क्रिकेट जगत के अन्य लोगों ने उनके प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। उनके टीम के साथियों का कहना है कि आसिफ एक चमकता सितारा थे, जिनकी कमी हमेशा खलेगी।

बंगाल सीनियर टीम के खिलाड़ियों ने मंगलवार, 01 अक्टूबर को अपने अभ्यास सत्र की शुरुआत में आसिफ हुसैन की याद में एक मिनट का मौन रखा। आसिफ हुसैन के इस तरह दुनिया को अलविदा कह देना खिलाड़ियों में दुखी कर दिया है। सभी निराश और हैरान हैं।