Chad Bowes fastest List A double-century: न्यूजीलैंड के बैटर चाड बोवेस ने लिस्ट-ए क्रिकेट का सबसे तेज दोहरा शतक ठोक इतिहास रचा है। चाड ने कैंटरबरी की तरफ से खेलते हुए ओटागो के खिलाफ फोर्ड ट्रॉफी में ये कमाल किया। चाड ने 110 गेंद में 205 रन की पारी खेली। अपना 100वां लिस्ट-ए मैच खेल रहे चाड ने 27 चौके और 7 छक्के मारे। चाड बोवेस की इस पारी की बदौलत कैंटरबरी ने 9 विकेट पर 343 रन बनाए। 

बोवेस ने 103 गेंद में अपने 200 रन पूरे किए। इससे पहले, लिस्ट-ए क्रिकेट में सबसे तेज डबल सेंचुरी का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिय़ा के ट्रेविस हेड और भारत के एन जगदीशन के नाम था। इन दोनों ने लिस्ट-ए मैच में 114 गेंद में दोहरा शतक ठोका था। हेड ने साउथ ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलते हुए क्वींसलैंड के खिलाफ 2021-22 मार्श कप में दोहरा शतक जमाया था। वहीं, 2022 में विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु के बैटर जगदीशन ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 277 रन की पारी खेली थी। 

बोवेस ने दोहरे शतक के बाद कहा, "अगले एक या दो दिन में यह बात समझ में आ सकती है, लेकिन जाहिर है कि हेगले में यह एक शानदार दिन था और कुछ खास करने का यह एक अच्छा अवसर था। ये चीजें स्वाभाविक रूप से होती हैं। आप इसके लिए योजना नहीं बनाते या ऐसा करने की कोशिश नहीं करते, इसलिए मुझे खुशी है कि यह मेरा दिन था।"

32 साल के चाड बोवेस ने तेज शुरुआत की और दूसरे ओवर में अपने सलामी जोड़ीदार हेनरी निकोल्स के शून्य पर आउट होने के बावजूद अपनी आक्रामकता दिखाना जारी रखा। उन्होंने 26 गेंदों में अर्धशतक और 53 गेंदों में शतक पूरा किया।उन्होंने अपना दोहरा शतक पूरा करने के लिए 50 और गेंदें लीं। 39वें ओवर में मैथ्यू बेकन ने उन्हें एलबीडब्लू आउट कर दिया, जिन्होंने पांच विकेट लिए।