Cheteshwar Pujara relieved by Sussex: टीम इंडिया से बाहर चल रहे मध्यक्रम के बैटर चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। लेकिन, अब ये जानकारी आई है कि ससेक्स ने उन्हें रिलीज कर दिया है और उनके स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के डेनिएल ह्यूजेस को जोड़ा है। अब पुजारा अगले साल ससेक्स की तरफ से वापसी नहीं करेंगे। 

बाएं हाथ के ह्यूजेस अगले सत्र में सभी चैंपियनशिप और टी20 वाइटैलिटी ब्लास्ट मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे। क्लब ने यह भी घोषणा की कि वेस्टइंडीज के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेडन सील्स चैंपियनशिप के पहले ब्लॉक में खेलेंगे।

पुजारा 2024 में लगातार तीसरी बार ससेक्स में लौटे। ह्यूजेस के आने से पहले उन्होंने पहले सात चैंपियनशिप मैच खेले थे। ससेक्स के मुख्य कोच पॉल फारब्रेस ने कहा, "चेतेश्वर की जगह लेना कोई आसान काम नहीं है, लेकिन डैन ने शानदार तरीके से काम किया है और हम सभी खुश हैं कि वह अगले पूरे सीजन के लिए वापस आ जाएंगे।"

ससेक्स के कोच ने आगे कहा,"डैन मैदान के अंदर और बाहर हमारे लिए शीर्ष श्रेणी के खिलाड़ी रहे हैं। वह ड्रेसिंग रूम में बहुत अनुभव लेकर आए हैं और उन्होंने हमारे कुछ युवा बल्लेबाजों को उनके खेल के विकास में गंभीरता से मदद की है।”

ह्यूजेस इस साल के ब्लास्ट के ग्रुप चरणों में 43 की औसत से 560 रन बनाकर सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, जिसमें पांच अर्धशतक और नाबाद 96 रन का उच्चतम स्कोर शामिल था। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने ससेक्स को क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में मदद की थी। वह इस सत्र में ससेक्स के अंतिम पांच चैम्पियनशिप मुकाबलों में भी शामिल होंगे।