Harsha Bhogle: क्रिकेट कॉमेंटेटर हर्षा भोगले ने बुजुर्ग दंपती की सीट बदलने पर एयरलाइन कंपनी इंडिगो की कड़ी आलोचना की है। हर्षा भोगले ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा कि इंडिगो ने मनमानी करते हुए बुजुर्ग दंपती के साथ मनमानी की। उनके आरोप पर एयरलाइन कंपनी ने भी सफाई दी है। 

क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने आरोप लगाया कि एक जोड़े ने पंक्ति 4 में सीटों के लिए भुगतान किया था, लेकिन इंडिगो ने इसे बिना किसी स्पष्टीकरण के 19वीं सीट में बदल दिया। उन्होंने कहा कि दंपती ने अपनी उम्र के हिसाब से आगे की सीच खरीदी थी, लेकिन इंडिगो ने बिना बताए उनकी सीट को आखिरी में शिफ्ट कर दिया। इसके बाद दंपती ने आपत्ति जताई तो उन्हें उनकी मूल सीटें दे दी गईं।

हर्षा भोगले ने कहा- दंपती को शोर मचाना पड़ा नहीं तो इंडिगो उन्हें 19वीं पंक्ति तक चलने के लिए कह रहा था। उन्होंने कहा- बुजुर्ग महिला "नम्रतापूर्वक शिकायत कर रही थी कि यह एक सामान्य घटना है और उनकी उम्र के लोगों के लिए इंडिगो में यात्रा करना कितना तनावपूर्ण है। उन्होंने यह भी कहा कि महिला चाहती थी कि उनका एकाधिकार न हो। 

भोगले ने कहा कि बहुत अफसोस की बात है। मुझे यकीन है कि इंडिगो, आप कभी-कभार यात्री को पहले बिठाने के लिए अपने ग्राउंड स्टाफ को जागरूक कर सकते हैं। यह देखना बहुत निराशाजनक था कि वे कितनी लापरवाही से बुजुर्ग यात्रियों को ले जा रहे थे। सफलता के साथ जिम्मेदारी भी आती है। मुझे आशा है कि आप अधिक संवेदनशील हो सकते हैं और इस उपेक्षापूर्ण रवैये को संस्थागत नहीं बना सकते। 

इंडिगो की प्रतिक्रिया आई
इंडिगो ने हर्षा भोगले को जवाब देते हुए कहा- कंफ्यूजन से ऐसा हुआ। हम खेद प्रकट करते हैं, जिससे ग्राहकों को असुविधा हुई। एयरलाइन ने कहा- मिस्टर भोगले, इसे हमारे ध्यान में लाने और हमारे साथ बात करने के लिए समय निकालने के लिए धन्यवाद। हम ईमानदारी से उस भ्रम के लिए खेद व्यक्त करते हैं जिससे ग्राहकों को असुविधा हुई। हमारे चालक दल ने तुरंत हस्तक्षेप किया, यह सुनिश्चित किया कि वे अपनी मूल रूप से निर्धारित सीटों पर आराम से यात्रा करें।