Logo
Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पाकिस्तान में होगी या नहीं यह निश्चित नहीं है, लेकिन पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने टूर्नामेंट को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की तारीख धीरे-धीरे नजदीक आ रही है। इसका आयोजन पाकिस्तान में होना है, लेकिन भारत के वहां नहीं जाने की स्थिति में क्या परिस्थितियां बनेगी, इसे लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं है। भारत हायब्रिड मॉडल की डिमांड करता रहा है। वहीं, पीसीबी पाकिस्तान में ही ट्रॉफी कराना चाहता है, उसने आईसीसी को अपना रूख स्पष्ट भी कर दिया है।     

इस बीच भारतीय मूल के पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने चैंपियंस ट्ऱॉफी 2025 को लेकर बड़ा बयान दिया है। दानिश कनेरिया का मानना ​​है कि चैंपियंस ट्रॉफी हाइब्रिड मॉडल में आयोजित की जाएगी और संभवतः इसका वेन्यू दुबई में होगा। 

आगामी आईसीसी कार्यक्रम कई चर्चाओं का केंद्र बिंदु रहा है, जिसमें कई पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने सुझाव दिया है कि भारत को उनके देश की यात्रा करनी चाहिए; हालाँकि, जब नए ICC अध्यक्ष जय शाह दिसंबर 2024 से अपना कार्यकाल शुरू करेंगे तो चीज़ें अलग मोड़ ले सकती हैं। 

इसे भी पढ़ें: WCPL 2024 Final: विकेट लेने का ऐसा जश्न! पहले नहीं देखा होगा, VIDEO में देखें वुमेंस कैरेबियन लीग का नजारा  

पाकिस्तान की स्थिति पर अपनी बात कहते हुए कनेरिया ने भारतीय टीम के पाकिस्तान दौरे को गलत बताया। उन्होंने कहा कि मेगा इवेंट दुबई में होगा तो अच्छा होगा।  

दानिश कनेरिया ने कहा कि पाकिस्तान की स्थिति को देखकर मुझे कहना होगा कि भारतीय टीम को पाकिस्तान नहीं जाना चाहिए। खुद पाकिस्तान को इसके बारे में सोचना चाहिए फिर आईसीसी अपना निर्णय लेगी। जिसमें सबसे अधिक संभावना है कि यह ट्रॉफी हाइब्रिड मॉडल में होगा। मुझे लगता है कि यह एक वास्तविकता है और यह निश्चित रूप से एक हाइब्रिड मॉडल होगा। बीसीसीआई को जो भी सलाह देनी होगी, वह करेगी। 

इसे भी पढ़ें: Sophie Devine: न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेटर छोड़ेंगी टी20 की कप्तानी, बताई ये खास वजह  

2025 चैंपियंस ट्रॉफी से पहले पाकिस्तान में सुरक्षा संबंधी चिंताएं 
कनेरिया ने यह भी कहा कि खिलाड़ियों की सुरक्षा बहुत जरूरी है। पाकिस्तान की मौजूदा स्थिति 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए आने वाली टीमों के लिए काफी सुरक्षा चिंताएं पैदा करेगी। उन्होंने कहा कि पीसीबी को अपने एकमात्र लाभ को छोड़कर बड़ी तस्वीर पर ध्यान देना चाहिए। खिलाड़ियों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता है। सम्मान दूसरी प्राथमिकता है। कई चीजें हैं। मुझे लगता है कि बीसीसीआई बहुत अच्छा काम कर रही है। 

CH Govt hbm ad
5379487