Logo
Danish Kaneria: पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपने सबसे बुरे दौर में चल रही है। टीम को पिछले दिनों बांग्लादेश ने अपने ही घर में 2-0 से टेस्ट सीरीज हरा दी।

लाहौर. पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर दानिश कनेरिया अपनी टीम की हार से बेतहाशा निराश हैं। उन्होंने यहां तक कि कह दिया कि टीम को भारत के गौतम गंभीर जैसे खड़ूस कोच की जरूरत है। अगर गंभीर जैसा कोच नहीं मिला तो टीम लगातार डूबते ही चले जाएगी। 

वनडे वर्ल्ड कप से लगातार निराशा मिली 
पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 2023 में साउथ अफ्रीका के गैरी कर्स्टर्न को व्हाइट बॉल टीम का कोच बनाया। उनकी कोचिंग में टीम वनडे वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान से भी जीत नहीं सकी। टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई। 

कर्स्टर्न के बाद पाकिस्तान ने टेस्ट टीम का नया कोच ऑस्ट्रेलिया के जैसन गिलेस्पी को बनाया। लेकिन नतीजे वही, टीम टी-20 वर्ल्ड कप में ग्रुप स्टेज से बाहर हो गई। फिर बांग्लादेश के खिलाफ अपने ही घर में 2-0 से टेस्ट सीरीज हार गई। 

क्या बोले कनेरिया?
दिग्गज लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने कहा, 'पाकिस्तान में चीजों पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया जाता, टीम हारे तो बस कप्तान बदल दिया जाता है। अगर किसी प्लेयर को कप्तान चुनें तो उसे कम से कम एक साल का टाइम तो मिलना ही चाहिए।'

गंभीर पर क्या कहा?
कनेरिया बोले, 'भारत जैसी टीमें क्यों अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। क्योंकि उनके पास राहुल द्रविड़ और गौतम गंभीर जैसे कोच हैं। जो शानदार क्रिकेटर रहे और शानदार कोचिंग भी कर रहे हैं। गंभीर सीधे मुंह पर बातें करते हैं, पाकिस्तान के कोच को भी इसी तरह बनना पड़ेगा। आपको मुंह पर ही सभी फैसले लेने होंगे, तभी नतीजे बदलेंगे।'

5379487