Deepti Sharma: भारत की अनुभवी महिला क्रिकेटर दीप्ति शर्मा ने लंदन में ऐसा सिक्स मारा, जिसकी गूंज पूरे इंग्लैंड में छा गई। उन्होंने रविवार देर रात लंदन स्पिरिट टीम के लिए खेलते हुए आखिरी ओवर में लॉन्ग ऑन की दिशा में सिक्स लगाया।

दीप्ति ने कैसे रचा इतिहास?
दीप्ति के सिक्स की मदद से लंदन स्पिरिट ने इतिहास रचा और वेल्स फायर्स को हराकर पहली बार विमेंस द हंड्रेड लीग का खिताब जीत लिया। 2021 में शुरू हुई लीग को लंदन ने पहली बार जीता है, इस जीत में दीप्ति शर्मा का बड़ा योगदान रहा।

दीप्ति शर्मा ने पहले गेंदबाजी करते हुए 20 बॉल पर महज 23 रन दिए और एक विकेट भी झटक लिया। इसके बाद उन्होंने बैटिंग में कमाल करते हुए 16 गेंद पर 16 रन की पारी खेली और टीम को जीत दिला दी। दीप्ति ने जब सिक्स लगाया, तब उनकी टीम को 3 गेंद पर 4 रन की जरूरत थी और टीम के 4 ही विकेट बाकी थे।

सारा ग्लेन ने लिए 2 विकेट
दीप्ति के अलावा एवा ग्रे (2/26) और सारा ग्लेन (2/17) ने दो-दो विकेट लिए। जबकि तारा नॉरिस (1/18) ने भी एक विकेट लिया, जिसकी मदद से लंदन ने वेल्स को 100 गेंदों में 8 विकेट पर 115 रनों पर रोक दिया गया। वेल्स से जेस जोनासेन ने 41 बॉल पर 54 रन बनाए।

जवाब में लंदन से जॉर्जिया रेडमेन ने 32 गेंदों में 34 रनों की पारी खेली। हीथर नाइट (24) और डेनिएल गिब्सन (22) ने भी उपयोगी योगदान दिया। हालांकि, शबनिम इस्माइल ने तेजी से 3 विकेट लेकर लंदन को बैकफुट पर धकेल दी।

दीप्ति ने संभाली जिम्मेदारी
दीप्ति ने फिर खुद पर जिम्मेदारी ली, वह टिकीं रहीं और आखिरी ओवर में अहम सिक्स लगाकर टीम को जीत दिला दी।

दीप्ति ने टूर्नामेंट के 8 मैचों में 212 रन बनाए, वह एक ही बार आउट हुईं। इतना ही नहीं, उन्होंने महज 6.85 की इकोनॉमी से गेंदबाजी करते हुए 8 विकेट भी झटके।