Virat Kohli: भारतीय दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरुआती 2 टेस्ट में कोहली बुरी तरह फेल रहे। पुणे टेस्ट की दोनों पारियों में उन्हें स्पिनर मिचेल सैंटनर ने आउट किया। इससे पहले बेंगलुरू टेस्ट की पहली पारी में भी कोहली फेल रहे थे। दूसरी पारी विराट कोहली ने 70 रन की पारी खेली, लेकिन उसमें आत्मविश्वास की कमी साफतौर पर देखी गई। खराब फॉर्म की वजह से कोहली को आलोचना भी झेलनी पड़ रही है। क्रिकेट एक्सपर्ट्स का कहना है कि विराट को घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए। वहीं आईपीएल में विराट कोहली के दोस्त दिनेश कार्तिक ने भी उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलने की सलाह दी है।    

पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक का मानना ​​है कि विराट कोहली को स्थानीय क्रिकेट में वापस लौटना चाहिए। कार्तिक ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में विराट कोहली के प्रदर्शन में असमर्थता और स्पिन के खिलाफ उनकी कठिनाइयों के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की।

पुणे में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कोहली के खराब प्रदर्शन के बाद भारत ने 12 साल बाद घरेलू मैदान पर सीरीज गंवा दी। बाएं हाथ के स्पिनर मिशेल सेंटनर ने दोनों मौकों पर कोहली को आउट किया, जब वह दो पारियों में केवल 1 और 17 रन ही बना सके।

क्रिकबज से बात करते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा- विराट कोहली के लिए यह आसान नहीं रहा है, यह सीरीज उनके लिए अच्छी नहीं रही है। 4 में से 3 पारियों में उन्होंने निराश किया है। उन्हें स्पिनरों ने ज्यादा परेशान किया है और मुझे लगता है कि वह यह पता लगाएंगे कि उन्हें और मजबूत होने के लिए क्या करना चाहिए। वह एक ऐसे व्यक्ति हैं, जो जवाब खोज रहे हैं। जब आप प्रतिभा और सुपर स्टारडम के उस स्तर पर पहुंच जाते हैं, तो आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। यहां एक और चुनौती है। भारत को स्पिन की मदद करने वाली पिचों पर खेलना पसंद है, उनका गेमप्लान क्या है? 

डीके ने कहा- पिछले कुछ सालों में विराट कोहली का स्पिन के खिलाफ प्रदर्शन चिंताजनक रहा है। 2021 से अब तक 50 पारियों में कोहली का औसत 33.38 का रहा है। कोहली ने आखिरी टेस्ट शतक जुलाई 2023 में बनाया था। यह उनके करियर का 29वां शतक था।