Logo
India C vs India B: दलीप ट्रॉफी में इंडिया बी और इंडिया सी के बीच खेला गया चौथा मैच ड्रॉ हो गया।

India C vs India B: दलीप ट्रॉफी में इंडिया बी और इंडिया सी का मैच ड्रॉ हो गया। ऋतुराज गायकवाड़ की टीम इंडिया सी को मैच ड्रॉ होने के बावजूद फायदा मिला है। टीम को 3 अंक मिले हैं, जिससे इंडिया सी दलीप ट्रॉफी में पहले नंबर की टीम बन गई है। 

मैच के आखिरी दिन इंडिया सी ने 4 विकेट के नुकसान पर 128 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी। पूरे मैच में इंडिया सी का दबदबा कायम रहा। पहली पारी में इंडिया सी ने 525 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में इंडिया बी 325 रन पर ऑल आउट हो गई। लिहाजा सी को 175 रनों की बढ़त मिल गई। अपनी दूसरी पारी में इंडिया सी ने 128 बनाए थे। इसके बाद मैच का कोई नतीजा नहीं निकलता देख दोनों टीमों ने मैच को यही खत्म करने का फैसला कर लिया। इंडिया सी की कुल बढ़त 328 रन की हो गई थी। 

इसे भी पढ़ें: IND vs BAN: बांग्लादेश चैलेंज के लिए तैयार टीम इंडिया, चेन्नई में जमकर प्रैक्टिस की; देखें VIDEO

गायकवाड़ ने दूसरी पारी में ठोका अर्धशतक 
ऋतुराज गायकवाड़ ने दूसरी पारी में अर्धशतक ठोका। उन्होंने 62 रनों की पारी खेली। गायकवाड़ पहली पारी में चोटिल हो गए थे। हालांकि रिकवर होने के बाद उन्होंने अर्धशतक जड़ा था। गायकवाड़ के अलावा रजत पाटीदार ने भी दूसरी पारी में 42 रन बनाए।

ऋतुराज की टीम टॉप पर
ऋतुराज गायकवाड़ की टीम इंडिया सी दलीप ट्रॉफी में टॉप पर आ गई है। इंडिया बी के खिलाफ मैच ड्रॉ हो गया। इससे टीम को 3 अंक मिले। अब इंडिया सी के 9 अंक हो गए और टीम दलीप ट्ऱॉफी को जीतने की प्रबल दावेदार बन गई है। 

बाकी टीमों का हाल 
इंडिया बी के 2 मैचों में एक जीत से 7 अंक है। वहीं, इंडिया ए के 2 मैचों में एक जीत और एक हार के साथ 6 अंक हैं। इंडिया डी के 2 मैचों में 2 हार के साथ कोई अंक नहीं है। इंडिया डी का प्रदर्शन काफी खराब रहा।   

इंडिया ए ने इंडिया डी को हराया
इधर, दलीप ट्रॉफी के चौथे मैच में इंडिया ए ने इंडिया डी को 186 रनों से हरा दिया। मैच के आखिरी दिन इंडिया डी 301 रनों पर सिमट गई, जबकि टीम को 487 रनों का लक्ष्य मिला था। जीत के साथ इंडिया ए टेबल में तीसरे स्थान पर आ गई है, उसके 7 अंक हो गए हैं।  

इंडिया ए ने दोनों पारियों में डोमिनेट किया। पहली पारी में टीम ने 290 रन बनाए। इसके जवाब में इंडिया डी 183 पर सिमट गई। इससे ए को 107 रनों का लक्ष्य मिला। वहीं, दूसरी पारी में इंडिया ए ने 380 रन बनाए। इंडिया ए ने इंडिया डी के सामने मुकाबला जीतने के लिए 487 रनों का लक्ष्य रखा। वहीं, दूसरी पारी में इंडिया डी 301 रनों पर ऑल आउट हो गई। 

5379487