Logo
Duleep Trophy IND C vs IND D Match: इंडिया-सी ने दिलीप ट्रॉफी के शुरुआती मैच में इंडिया-डी को 4 विकेट से हराया। ऋतुराज गायकवाड़ ने 46 रन की कप्तानी पारी खेली।

Duleep Trophy IND C vs IND D Match: आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में खेले गए दिलीप ट्रॉफी मुकाबले में इंडिया-C ने इंडिया-D को 4 विकेट से हराया। मैच के तीसरे दिन इंडिया-सी ने जीत के लिए मिले 233 रन के लक्ष्य को 6 विकेट पर हासिल कर लिया। इंडिया-सी के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने दूसरी पारी में तेजतर्रार 46 रन बनाए, जो टीम की जीत में काम आए। उनके अलावा आर्यन जुयाल (47) और रजत पाटीदार (44) रन की पारी खेली। इस जीत के साथ ही इंडिया-सी को 6 अंक मिल गए।

पहले दिन इंडिया-सी के गेंदबाज़ों के शानदार प्रदर्शन किया और इंडिया-डी की पूरी टीम को 164 रन के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया था। इसके बाद दिन का खेल ख़त्म होने तक इंडिया-सी ने 4 विकेट के नुक़सान पर 90 रन बना लिए थे। हालांकि, दूसरे दिन इंडिया-सी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 97 के स्कोर पर अभिषेक पोरल के रूप में टीम को पांचवां झटका लगा। इसके बाद विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी रहा और इंडिया सी 168 रनों पर ढेर हो गई। 

इंडिया-डी पहली पारी में 164 पर ढेर हुई थी
इंडिया-सी की तरफ़ से बाबा अपराजित ने ठीक उसी तरह की बल्लेबाजी की, जैसी पहले दिन अक्षर पटेल (86 रन) ने की थी। अपराजित 72 रन बना कर आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज़ थे। इंडिया डी की ओर से हर्षित राणा ने 4 विकेट जबकि अक्षर और सारांश जैन को दो-दो सफलताएं मिलीं।

इंडिया-सी ने भी पहली पारी में 168 रन बनाए थे
इंडिया-सी अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी, तो भी टीम का आगाज अच्छा नहीं रहा था और 40 रन पर ही दोनों ओपनर (अथर्व तायड़े और यश दुबे) पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर और देवदत्त पड़िक्कल के बीच अहम साझेदारी हुई। दोनों बल्लेबाज़ों ने 53 रन जोड़े। श्रेयस 54 के निजी स्कोर पर अंशुल कंबोज का शिकार हुए। इसके बाद पड़िक्कल ने रिकी भुई के साथ 73 रनों की पार्टनरशिप की और अपनी टीम को एक मज़बूत स्थिति में ले गए।

यह भी पढे़ं: IND A vs IND B: ऋषभ पंत का बल्ला दिलीप ट्रॉफी में बोला, 34 गेंद में ठोकी फिफ्टी, टेस्ट टीम में वापसी के लिए तैयार

मानव सुथार प्लेयर ऑफ द मैच रहे
हालांकि यहां से इंडिया-सी ने मैच में जबरदस्त वापसी की और युवा स्पिनर मानव सुथार ने पड़िक्कल को पवेलियन भेज दिया। वह यहीं नहीं रूके और अगले कुछ ही ओवरों में चार और विकेट झटके। दिन का खेल ख़त्म होने तक इंडिया डी के पास 202 रनों की बढ़त थी लेकिन 8 विकेट गिर चुके थे। तीसरे दिन बाकी दो विकेट भी जल्दी गिर गए और इंडिया-सी को जीत के लिए 232 रन का टारगेट मिला, जिसे उसने 6 विकेट पर हासिल कर लिया। 

5379487