Logo
Duleep Trophy: भारत के घरेलू टूर्नामेंट की शुरुआत दलीप ट्रॉफी से हो चुकी है। अनंतपुरम में इंडिया-सी और इंडिया-डी के बीच मैच खेला जा रहा है।

Axar Patel: भारत के ऑलराउंडर अक्षर पटेल इन दिनों दलीप ट्रॉफी में इंडिया-डी की ओर से खेल रहे हैं। उनकी टीम ने 76 रन पर 8 विकेट गंवा दिए थे, यहां से उन्होंने 6 चौके और 6 छक्के लगाकर फिफ्टी लगा दी। लेकिन उनकी 86 रन की पारी पर एक फ्लाइंग कैच ने ब्रेक लगा दिया। 

किसने पकड़ा फ्लाइंग कैच 
अक्षर पटेल 49वें ओवर में इंडिया-डी के आखिरी बैटर के रूप में आउट हुए। ऋतिक शौकीन की गुड लेंथ बॉल को अक्षर ने मिड-विकेट की ओर खेला। अक्षर ने सिक्स लगाने की कोशिश की, लेकिन बाउंड्री पर मानव सुथार फील्डिंग कर रहे थे। 

हवा में उड़ गए मानव 
अक्षर के शॉट पर गेंद बाउंड्री की ओर हवा में जाने लगी, तभी वहां मौजूद मानव ने पीछे की ओर दौड़कर हवा में डाइव लगाई। उन्होंने गेंद को बेहतरीन तरीके से जज किया और डाइव लगाकर कैच पकड़ लिया। उनके कैच से इंडिया-डी 164 रन के स्कोर पर ऑलआउट हुई और अक्षर को 86 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटना पड़ा। 

इंडिया-सी ने भी 4 विकेट गंवाए
164 रन पर इंडिया-डी को समेटने के बाद इंडिया-सी ने भी जल्दी विकेट गंवा दिए। टीम ने 43 रन के स्कोर पर ही 4 विकेट गंवा दिए। अक्षर पेटल और हर्षित राणा ने 2-2 विकेट लिए। हालांकि, बाबा इंद्रजीत ने 15 और अभिषेक पोरेल ने 32 रन बनाकर टीम को 100 के करीब पहुंचा दिया। 

दिन का खेल खत्म होने तक इंडिया-सी ने 91 रन बना लिए हैं। टीम से कप्तान ऋतुराज गायकवाड 5, साई सुदर्शन 7, आर्यन जुयाल 12 और रजत पाटीदार 13 ही रन बना सके। 
 

5379487