Logo
Duleep Trophy 2024 IND A vs IND B: दिलीप ट्रॉफी में इंडिया-ए और इंडिया-बी के बीच बैंगलुरु में खेले जा रहे मुकाबले में ऋषभ पंत ने शानदार अर्धशतक ठोका। इंडिया-बी की तरफ से खेल रहे पंत ने दूसरी पारी में 34 गेंद में 50 रन पूरे किए।

Duleep Trophy 2024 IND A vs IND B: ऋषभ पंत ने दिलीप ट्रॉफी में इंडिया-बी की तरफ से खेलते हुए इंडिया-सी के खिलाफ तूफानी फिफ्टी ठोकी है। पंत ने पहली पारी की नाकामी को भुलाते हुए दूसरी पारी में ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। उन्होंने महज 34 गेंद में अर्धशतक ठोक दिया। 

पंत 47 गेंद में 61 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। इस पारी में पंत ने 9 चौके और 2 छक्के उड़ाए। यानी चौके-छक्कों से ही उन्होंने 48 रन ठोके। पंत मैच की पहली पारी में 7 रन बनाकर आउट हो गए। इंडिया-ए के कप्तान शुभमन गिल ने उनका कमाल का कैच पकड़ा था। पंत दिसंबर 2022 में कार हादसे में लगी चोट से उबरने के बाद पहली बार रेड बॉल क्रिकेट खेल रहे। इस पारी से उन्होंने ये बता दिया है कि वो भारतीय टेस्ट टीम में वापसी के लिए तैयार हैं। 

इंडिया-ए और इंडिया-बी के बीच खेले जा रहे इस मैच की अगर बात करें तो खबर लिखे जाने तक इंडिया-बी ने दूसरी पारी में 5 विकेट पर 146 रन बना लिए थे। वॉशिंगटन सुंदर और नितीश रेड्डी क्रीज पर हैं। इससे पहले, इंडिया-बी की दूसरी पारी में शुरुआत काफी खराब रही थी। अभिमन्यु ईश्वरन और यशस्वी जायसवाल सस्ते में आउट हो गए थे। यशस्वी ने 9 और कप्तान अमिमन्यु ने 4 रन बनाए। इसके बाद पहली पारी के शतकवीर मुशीर खान बिना खाता खोले आउट हो गए।

22 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद इंडिया-बी मुश्किल में दिख रही थी। लेकिन सरफराज खान और ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी की। पहली पारी में नाकाम रहने वाले सरफराज ने दूसरी पारी में 36 गेंद में 46 रन ठोके। उन्होंने आकाश दीप के एक ओवर में लगातार 5 चौके मारे। दूसरी तरफ, पंत ने भी आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की और आउट होने से पहले 61 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: IND C vs IND D: इंडिया-सी ने दिलीप ट्रॉफी में इंडिया-डी को 4 विकेट से हराया, ऋतुराज गायकवाड़ ने खेली कप्तानी पारी

पहली पारी में इंडिया-बी ने 321 रन बनाए थे। इसके जवाब में इंडिया-ए 231 रन पर आउट हो गई थी। इस तरह इंडिया-बी ने पहली पारी के आधार पर 90 रन की बढ़त हासिल की थी, जो मैच के तीसरे दिन बढ़कर 238 रन हो चुकी है। रविवार को मैच का चौथा और आखिरी दिन है। 

5379487