Duleep Trophy: दलीप ट्रॉफी के दूसरे मैच में इंडिया बी ने इंडिया A को 76 रन से हरा दिया। मुकाबले के पांचवे दिन इंडिया ए की पूरी टीम 198 रन पर सिमट गई। इंडिया ए को जीत के लिए 275 रनों का लक्ष्य दिया था। इंडिया ए की पहली पारी 231 रनों पर सिमट गई थी। इस पारी में कोई बल्लेबाज नहीं चल पाया था। वहीं, इंडिया बी की तरफ से मुशीर खान ने शानदार 181 रनों की पारी खेली। वह दोहरा शतक जड़ने से चूक गए। 

मुशीर खान और आकाशदीप चमके 
इंडिया बी की तरफ से मुशीर खान ने 181 रनों की पारी खेली। मुशीर खान की पारी ने इंडिया बी की लड़खड़ाती पारी को संभाला। टीम के सभी बल्लेबाज आउट हो गए थे। टीम की तरफ से नवदीप सैनी ने भी पहली पारी में 56 रन बनाए, जबकि दोनों पारियों में कुल 5 विकेट भी चटकाएं।

इसे भी पढ़ें: दलीप ट्रॉफी में इस गेंदबाज ने सभी को चौंकाया, बांग्लादेश सीरीज में चयन पक्का? 

इंडिया ए के तेज गेंदबाज आकाशदीप ने पहली पारी में 4 विकेट हासिल किए। वहीं, दूसरी पारी में 5 विकेट चटकाएं। उन्होंने मैच में सबसे ज्यादा 9 विकेट लेकर टीम इंडिया के दरवाजे खटखटा दिए हैं। भारत को आगामी टेस्ट सीरीजी बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। इससे पहले टीम इंडिया का चौथे तेज गेंदबाज के रूप में आकाशदीप मिल गया है। 

ये रहा मैच का हाल 
दलीप ट्रॉफी के दूसरे मैच में टॉस इंडिया ए ने जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहली पारी में इंडिया बी ने 321 रन बनाए। इंडिया बी की तरफ से मुशीर खान ने सबसे ज्यादा 181 रन बनाए। इसके बाद इंडिया ए की पारी 231 रन पर सिमट गई। ए की तरफ से कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं लगा पाया। लिहाजा बी को 90 रन की बढ़त मिल गई। इसके बाद इंडिया बी ने अपनी दूसरी पारी में 184 रन बनाए। इस आधार पर इंडिया बी ने इंडिया ए को मैच जीतने के लिए 275 रनों का लक्ष्य दिया। 

वहीं, दूसरी पारी में भी इंडिया ए का हाल पहले जैसा ही रहा। कप्तान शुभमन गिल 21 रन बनाकर चलते बने। सबसे ज्यादा रन केएल राहुल के बल्ले से निकले, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। राहुल ने 57 रनों की पारी खेली। टीम की तरफ से तेज गेंदबाज आकाशदीप ने 43 रन की जुझारू पारी खेली।