बेंगलुरु. दलीप ट्रॉफी का फर्स्ट राउंड खत्म हो चुका है। 1-2 नहीं, पूरे 20 प्लेयर्स ने टीम इंडिया में एंट्री की दावेदारी ठोक दी है। इनमें 2 प्लेयर्स की परफॉर्मेंस सबसे दमदार रही, जिन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला। पहले मैच में इंडिया-सी के मानव सुथार और दूसरे मैच में इंडिया-बी के मुशीर खान को अवॉर्ड मिला। 

कब से मिलने लगे रुपए?
दलीप ट्रॉफी शुरू होने से पहले ही BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने कह दिया था कि घरेलू क्रिकेट में प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड पाने वाले खिलाड़ियों को भी इनाम दिया जाएगा। इस अनाउंसमेंट के बाद दलीप ट्रॉफी के रूप में पहला ही टूर्नामेंट खेला गया। 

कितने रुपए मिले?
दलीप ट्रॉफी में प्लेयर ऑफ द मैच बनने वाले प्लेयर्स को 50 हजार रुपए का इनाम मिला। मानव सुथार और मुशीर खान दोनों को मैच के बाद 50 हजार रुपए का चेक दिया गया। 

दोनों ने क्या किया?
इंडिया-सी के मानव सुथार ने पहली पारी में 34 रन देकर 1 विकेट और दूसरी पारी में महज 49 रन  देकर 7 विकेट झटके। उनकी परफॉर्मेंस से टीम को 4 विकेट के अंतर से जीत मिली। 

इंडिया-बी के मुशीर खान ने नंबर-3 पर उतरकर सेंचुरी लगाई। उनकी टीम ने 94 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे, यहां से उन्होंने टीम को उबारा और 181 रन की पारी खेल दी।