Logo
election banner
England vs Pakistan 1st Test Day 5 Highlights: इंग्लैंड ने पाकिस्तान पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की। मुल्तान में खेले गए पहले टेस्ट को मेहमान टीम ने पारी और 47 रन से जीता। मैच के पांचवें और आखिरी दिन पाकिस्तान टीम कल के 152/6 रन के स्कोर से आगे से खेलते हुए 220 रन बना सकी। इसके साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली।

England vs Pakistan 1st Test Day 5 Highlights: पाकिस्तान की एक बार फिर घर में फजीहत हुई। इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान में खेले गए 3 टेस्ट के पहले मैच में पाकिस्तान को पारी और 47 रन से हार का सामना करना पड़ा। मैच के पांचवें और आखिरी दिन पाकिस्तान की टीम कल के के 152/6 रन के स्कोर से आगे से खेलते हुए 220 रन बना सकी। पाकिस्तान की तरफ से बीमार होने के कारण अबरार अहमद बैटिंग के लिए नहीं उतरे। इसी वजह से 9 विकेट गिरने के बाद भी पाकिस्तान ये टेस्ट हार गया। सीरीज का दूसरा टेस्ट मुल्तान में ही 15 अक्टूबर से ही खेला जाएगा। 

इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने 3 मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। दूसरी पारी में इंग्लैंड की तरफ से जैक लीच ने 30 रन देकर 4 विकेट लिए। वहीं, गस एटकिंसन और ब्रायडन कार्स ने 2-2 विकेट हासिल किए। मैच की अगर बात करें तो पाकिस्तान ने पहली पारी में 556 रन बनाए थे। इसके जवाब में इंग्लैंड ने हैरी ब्रूक के तिहरे शतक और जो रूट के दोहरे शतक की मदद से पहली पारी 823 रन पर पहली पारी घोषित कर दी थी। इस तरह इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 267 रन की बढ़त मिली थी। पाकिस्तान दूसरी पारी में 220 रन ही बना सका और पारी के अंतर से हार गया। ये घर में उसकी इस साल लगातार तीसरी हार है। इससे पहले, बांग्लादेश ने दो टेस्ट की सीरीज में पाकिस्तान का सफाया किया था। 

ये इंग्लैंड की एशिया में 1976 के बाद दूसरी पारी के आधार पर पहली जीत है। इससे पहले, इंग्लैंड ने 1976 में भारत को दिल्ली टेस्ट में पारी और 25 रन के अंतर से हराया था। ब्रैंडन मैकुलम के इंग्लैंड के टेस्ट कोच बनने के बाद जितनी भी बार विपक्षी टीम ने पहली पारी में 500 या उससे अधिक रन बनाए हैं, इंग्लैंड हर बार जीता है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इंग्लैंड किस तरीके से टेस्ट क्रिकेट खेल रहा है। 

5379487