Logo
England Playing XI For 2nd Pakistan test: इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ मंगलवार से मुल्तान में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग-11 घोषित कर दी। बेन स्टोक्स की बतौर कप्तान वापसी हो गई है।

England Playing XI For 2nd Pakistan test: इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग-11 का ऐलान कर दिया। बेन स्टोक्स की टीम में वापसी हुई है। वो ओली पोप की जगह कप्तानी भी करेंगे। स्टोक्स हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण दो महीने तक टीम से बाहर रहे थे। इसी चोट के कारण वो पहला टेस्ट नहीं खेले थे। लेकिन, अब वो फिट हो गए हैं। स्टोक्स क्रिस वोक्स की जगह प्लेइंग-11 में शामिल हुए हैं जबकि गस एटकिंसन के स्थान पर मैथ्यू पॉट्स टीम में आए हैं। 

स्टोक्स ट्रेनिंग में गेंदबाजी कर रहे हैं और डरहम टीम के अपने साथी पॉट्स और ब्रायडन कार्स के बाद इंग्लैंड के लिए सीम बॉलिंग में तीसरे विकल्प होंगे। इंग्लैंड के तेज गेंदबाजी सलाहकार जेम्स एंडरसन ने रविवार को कहा, "स्पिन गेंदबाजों के लिए यह एक बड़ा सप्ताह हो सकता है। मुझे उनके पूरे हिस्से के बारे में नहीं पता..लेकिन वह अभी भी गेंद से काफी अच्छा योगदान देने की उम्मीद कर रहे हैं।"

पारी से जीत के बावजूद, पहले टेस्ट में इंग्लैंड के सभी तेज गेंदबाजों का वर्कलोड काफी अधिक था। एटकिंसन ने 39 ओवर, कार्स ने 38 और वोक्स ने 35 ओवर फेंके थे। एटकिंसन और वोक्स दोनों ने इंग्लैंड के घरेलू सीजन के सभी 6 टेस्ट खेले थे और उन्हें आराम दिया गया है जबकि कार्स को जून, जुलाई और अगस्त में प्रतिबंध झेलने के बाद काफी तरोताजा होना चाहिए।

पहले टेस्ट के दूसरे दिन अंगूठे की हड्डी डिस्लोकेट होने के बाद बेन डकेट ने शीर्ष क्रम में अपना स्थान बरकरार रखा है, जबकि जेमी स्मिथ को नंबर 7 पर वापस आना होगा, जिससे स्टोक्स को नंबर 6 पर बैटिंग का मौका मिलेगा। इंग्लैंड ने प्लेइंग-11 में बतौर स्पिनर जैक लीच और शोएब बशीर को जगह दी है। बशीर ने मुल्तान में खेले गए पहले टेस्ट में 156 रन देकर 1 ही विकेट लिया था। 

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग-11: जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रुक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेट कीपर), ब्रायडन कार्स, मैथ्यू पॉट्स, जैक लीच, शोएब बशीर। 

5379487