नई दिल्ली। इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स को द हंड्रेड टूर्नामेंट के एक मुकाबले के दौरान चोट लग गई। इसकी वजह से उनका श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अब खेलना मुश्किल लग रहा। स्टोक्स को यह चोट रविवार शाम मैनचेस्टर ओरिजिनल्स (MO) और नॉर्दर्न सुररचार्जर्स (NSC) के मैच के दौरान लगी था। वो रन लेने के दौरान अपना बाएं पैर चोटिल करा बैठे थे। 

बेन स्टोक्स को मैदान से बाहर निकलने के लिए मेडिकल स्टाफ़ के कंधों का सहारा लेना पड़ा। इस दौरान वह अपनी बाएं पैर की हैमस्ट्रिंग को हाथ से पकड़े हुए थे और लंगड़ाकर चल रहे थे। बाद में उन्हें स्ट्रेचर पर लिटाकर एंबुलेंस से हॉस्पिटल ले जाया गया। स्टोक्स की चोट इसलिए भी गंभीर नजर आ रही क्योंकि रन लेने के दौरान उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आया और वो मैदान पर गिर गए। उन्होंने झुंझलाहट में अपना ग्लब्स उतार कर फेंक दिया था। 

हालांकि थोड़ी देर बाद स्टोक्स डगआउट में वापस आए थे। लेकिन उन्हें चलने के लिए बैसाखी का सहारा लेना पड़ रहा था। इस मैच में स्टोक्स के कप्तान ब्रूक ने बताया, "उनकी चोट गंभीर दिख रही। उनका कल स्कैन होगा। इसके बाद ही चोट को लेकर हमें कुछ पता चलेगा।" स्टोक्स का यह हंड्रेड के इस सीजन का तीसरा मुकाबला था और वो ओपनिंग के लिए आए थे और 2 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। 

ऑली पोप इंग्लैंड की टेस्ट टीम के उपकप्तान हैं और स्टोक्स की गैरहाजिरी में वो टीम की कप्तानी कर सकते हैं। वहीं जॉर्डन कॉक्स की टीम में जगह बन सकती है। इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट की सीरीज का पहला मुकाबला 21 अगस्त से मैनचेस्टर में खेला जाएगा।