PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान टेस्ट खेला जा रहा। दूसरे दिन भी पाकिस्तान के बल्लेबाजों का जलवा कायम रहा। दूसरे दिन ऑलराउंडर सलमान आगा ने शतक ठोका। हालांकि सउद शकील शतक बनाने से चूक गए। 3 शतकों की मदद से पाकिस्तान ने मेहमान टीम के खिलाफ 556 रनों का विशाल स्कोर बना दिया।   

वहीं, इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी शुरू की। उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान ओली पोप जल्दी बिना खाता खोले नसीम शाह की बॉल पर आउट हो गए। आमिर जमाल ने शानदार कैच लपककर अंग्रेज टीम को जबरदस्त झटका दिया। हालांकि इसके बाद जेक क्राउली और जो रूट ने इंग्लैंड की पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने इंग्लैंड की जानी पहचानी बैटिंग स्टाइल (बैजबॉल) में बैटिंग की। दोनों बल्लेबाजों ने 4.80 के रनरेट से बल्लेबाजी की। इससे खेल के आखिरी पलों में टीम का स्कोर 96 रनों तक पहुंचा दिया। 

इसे भी पढ़ें: IND vs BAN: टीम इंडिया दिल्ली में सावधान! बांग्लादेश ने यही पर दिया था बड़ा झटका

जेक क्राउली ने शानदार अर्धशतक जड़ा। वह 64 गेंदों में 64 रन बनाकर खेल रहे हैं। छोटी पारी में क्रॉली 11 चौके लगा चुके हैं। वहीं, जो रूट 32 रन बनाकर खेल रहे हैं। दोनों बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर खबर ली। अबरार अहमद को 4 ओवर में 7.75 की इकॉनोमी से 31 रन पड़े। इसके अलावा शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और आमिर जमाल तीनों ही गेंदबाजों ने 4 के रनरेट से रन खर्च किए। 

इसे भी पढ़ें: PAK vs ENG: पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने धोए बहती गंगा में हाथ, इंग्लैंड के खिलाफ किया ये कारनामा

मुल्तान की विकेट पाटा 
मुल्तान में 2 दिन का खेल हो चुका है। 2 दिन के खेल को देखा जाए तो यहां के विकेट के मिजाज बल्लेबाजी के लिए काफी अनुकुल लग रहा है। पिच में तेज गेंदबाजों और स्पिनर्स के लिए कुछ खास नहीं है। हालांकि समय बीतने के साथ स्पिन गेंदबाजों को मदद मिल सकती है।