Logo
ENG vs SL: तीसरे टेस्ट में श्रीलंका ने इंग्लैंड को शिकस्त दी तो वहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉजिशंस में भी अंग्रेज टीम को झटका लगा है।

ENG vs SL: श्रीलंका ने तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया। हालांकि 3 मैचों की पर इंग्लैंड ने ही कब्जा किया। इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट ने कहा- तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन उन्होंने हार को एकतरफा मानकर कोल्डप्ले की उपमा दी। 

रूट ने कहा- हम हमेशा एक जैसा प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे। मुझे नहीं लगता कि हमने इस सप्ताह अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेला है और यह समय-समय पर होता रहता है। रूट ने कहा कि गर्मी का सीजन हमारे लिए 90 प्रतिशत अच्छा रहा है। हमने दिखाया है कि हम कितनी अच्छी टीम हो सकते हैं।

हार से इंग्लैंड को झटका, श्रीलंका को फायदा  
श्रीलंका से मिली हार के कारण इंग्लैंड आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप स्टैंडिंग में श्रीलंका से नीचे चला गया है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप स्टैंडिंग में श्रीलंका 42.86 अंक के साथ पांचवे स्थान पर पहुंच गया है। जबकि इंग्लैंड 42.19 अंक के साथ छठे स्थान पर खिसक गया। हालांकि, इंग्लिश टीम के लिए गर्मी का सीजन अच्छा रहा। इस सीजन में टीम ने 6 में से 5 मुकाबले जीते, जिसमें वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 और श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट शामिल हैं। 

टेस्ट मैच में इंग्लैंड की बल्लेबाजी दो बार खराब रही। इसका खामियाजा उसे हार के रूप में भुगतना पड़ा। इंग्लैंड पहली पारी में 261/3 से 325 पर ऑल आउट हो गई। दूसरी पारी में एक समय 70/6 पर थे। हालांकि जेमी स्मिथ ने अर्धशतक लगाकर टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचा दिया। 

इसे भी पढ़ें: AFG vs NZ: गीली आउटफील्ड उखाड़ी, बाथरूम में बनाया खाना..., ग्रेटर नोएडा में खराब व्यवस्था पर फूटा खिलाड़ियों का गुस्सा

पाकिस्तान के खिलाफ लौटेंगे स्टोक्स, करेंगे कप्तानी 
इंग्लैंड को अक्टूबर में पाकिस्तान के खिलाफ उसी के घर में खेलना है, जहां बेन स्टोक्स की वापसी हो सकती है और फिर स्टोक्स कप्तानी भी संभाल सकते हैं। बेन स्टोक्स हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर रहे हैं। ओली पोप को भरोसा है कि ऑलराउंडर तैयार हो जाएगा। पोप ने स्टोक्स की फिटनेस के बारे में कहा- मुझे लगता है कि वह ठीक हैं। अब उसे तरोताज़ा होने के लिए कुछ हफ़्ते की छुट्टी मिल गई है। मैंने उससे बात की है और उसने कहा है कि जब उसने पहली बार ऐसा महसूस किया था, तब से आज उसे बेहतर महसूस हो रहा है। वह बिल्कुल ठीक है।

5379487