Logo
Mark Wood Injured : दाईं कोहनी की हड्डी में स्ट्रेस उभरने के चलते इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ मार्क वुड बचे हुए इस साल में क्रिकेट से बाहर हो गए। वह पाकिस्तान के आगामी दौरे पर इंग्लैंड टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

Mark Wood Injured: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड दाएं कोहनी की चोट के कारण 2024 के बाकी बचे मैचों में नहीं खेल पाएंगे। वुड इस चोट के कारण अक्टूबर में पाकिस्तान और दिसंबर में न्यूजीलैंड के टेस्ट दौरे से बाहर हो गए। 

इंग्लैंड के सबसे तेज गेंदबाज मार्क वुड ने जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान अपनी कोहनी में दर्द को महसूस किया था और पिछले महीने मैनचेस्टर में श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट खेला था, जिसमें उन्हें गेंदबाजी करते वक्त तकलीफ महसूस हुई थी, लेकिन उन्होंने किसी तरह गेंदबाजी की थी। ओल्ड ट्रैफर्ड में उस मैच के दौरान वुड को दाएं जांघ में भी चोट लगी थी और इसी कारण से वह श्रीलंका के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए। हालांकि, स्कैन से पुष्टि हुई है कि वुड की कोहनी की हड्डी में खिंचाव है। 

वुड पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट नहीं खेलेंगे
इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड की तरफ से ने शुक्रवार को बताया कि वुड अपने प्रबंधन और रिहैब पर ईसीबी की मेडिकल टीम के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे। वुड 2025 की शुरुआत तक पूरी तरह से फिट होने का लक्ष्य बना रहे हैं, ताकि इंग्लैंड के भारत के व्हाइट-बॉल दौरे और फरवरी में शुरू होने वाली पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी के लिए वापसी कर सकें। 

वुड अबतक 37 टेस्ट में 119 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने अपनी चोट को लेकर लिखा, "मैं हैरान हूं। मुझे लगा कि जैसे हर तेज गेंदबाज को छोटी मोटी निगल हो जाती है और मैं उसके साथ ही खेल रहा था। मैं इसलिए हैरान हूं कि मैं टेस्ट क्रिकेट खेल रहा था और अपनी रफ्तार को भी बरकरार रखने में सफल रहा था।"

5379487