Logo
Virat Kohli Jersey in Pakistan: बाबर आजम के घर में विराट कोहली की जर्सी वायरल हुई है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा।

Virat Kohli Jersey in Pakistan: विराट कोहली की लोकप्रियता सरहदों के पार है। कोहली के जितने फैन भारत में हैं, उससे कम शायद पाकिस्तान में भी न हों। इसका एक नजारा पाकिस्तान के चैंपियंस वनडे कप के एक मुकाबले में नजर आया। जब बाबर आजम के होम ग्राउंड में एक फैन विराट कोहली की जर्सी लहराता नजर आया। इसका वीडियो वायरल हो रहा है। 

विराट कोहली की जर्सी लहराने का ये वाकया फैसलाबाद में बाबर आजम की टीम स्टैलियोन और मरखोर टीम के बीच के मुकाबले में हुआ। इस मुकाबले की पहली पारी में मरखोर टीम की तरफ से सलमान आगा और इफ्तिखार अहमद बल्लेबाजी कर रहे थे और 29वां ओवर मेहरान मुमताज फेंक रहे थे। इस ओवर की तीसरी गेंद पर सलमान ने मेहरान की गेंद पर चौका मारा। जैसे ही गेंद बाउंड्री रोप के पार गई, कैमरा क्राउड की तरफ गया, उसी दौरान एक फैन विराट कोहली की जर्सी लहराता नजर आया। 

पाकिस्तान में कोहली की जर्सी वायरल
ये कोई पहला मौका नहीं है, जब पाकिस्तानी फैंस ने विराट कोहली के लिए अपनी दीवानगी जाहिर की है। इससे पहले भी कई मर्तबा ऐसा हो चुका है जब पाकिस्तानी फैन ने कोहली के लिए प्यार जताया है। कोहली का बल्ला भी पाकिस्तान के खिलाफ खूब बोलता है। उन्होंने वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ 52 की औसत से 678 रन बनाए हैं। वो तीन शतक जमा चुके हैं। वहीं, टी20 में कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 11 पारियों में 492 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में उन्होंने पांच अर्धशतक जमाए हैं। 

कोहली ने 2022 के टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में 53 गेंद में नाबाद 82 रन की पारी खेली थी। उनकी इस पारी के दम पर भारत ने पाकिस्तान को हराया था। 

बाबर आजम और विराट कोहली की अक्सर तुलना होती है। टी20 में बाबर ने कोहली के कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान 26 पारियों में टी20 में सबसे तेज़ 1000 रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने कोहली के 27 पारियों के रिकॉर्ड को तोड़ा था। उन्होंने टी20 में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज के रूप में 1070 दिन बिताए हैं, जो कोहली के 1013 दिनों के शासनकाल से आगे है।

5379487