Batting coach JP Duminy Fielding: साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के बीच अबुधाबी में तीसरा वनडे खेला गया, जिसे आयरलैंड ने 69 रन से जीता। इस मैच में अजब-गजब नजारा देखने को मिला। गर्म और उमस भरे मौसम की वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों की हालत खराब गई। इसी वजह से कई खिलाड़ी मैदान से बाहर चले गए। ऐसे में साउथ अफ्रीका की बैटिंग कोच जेपी डुमिनी को मजबूरी में फील्डिंग के लिए मैदान में उतरना पड़ा। वो पांच साल बाद इंटरनेशनल मैच में उतरे। 

नियमों के तहत अगर कोई खिलाड़ी चोटिल होता है या फिर थकान के कारण मैदान के बाहर जाता है तो फिर सब्सिट्यूट के तौर पर टीम के कोच और सपोर्ट स्टाफ के सदस्य फील्डिंग के लिए उतर सकते हैं। इसी नियम के तहत डुमिनी मैदान पर उतरे। 

आयरलैंड की पारी के आखिरी कुछ ओवरों में बैटिंग कोच डुमिनी ने मैदान में कदम रखा। पारी के आखिरी ओवर में उन्होंने चौका बचाने के लिए गजब की फुर्ती दिखाई और शॉर्ट थर्ड मैन पर डाइव लगाकर गेंद को लपका। हैरी टैक्टर ने एंडिले फेहलुकवायो के खिलाफ रिवर्स स्कूप खेलने की कोशिश की। वह सही समय पर शॉट मार पाए और गेंद शॉर्ट थर्ड मैन की तरफ चली गई। डुमिनी ने डाइव लगाई और अपने बाएं हाथ से गेंद को रोका। इंटरनेशनल क्रिकेट को छोड़े हुए लंबा वक्त होने के बाद भी उन्होंने जिस तरह की तेजी दिखाई, उस वजह से कॉमेंटेटर ने भी डुमिनी की जमकर तारीफ की। 

40 साल के डुमिनी ने खुद को क्रिकेट से पूरी तरह से दूर नहीं किया है, भले ही उन्होंने कोचिंग की भूमिका संभाल ली है। पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में अपना आखिरी टी20 मैच खेलने के तीन साल बाद, वो इस साल जुलाई में वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स में दक्षिण अफ्रीका चैंपियंस के लिए उतरे थे।