ICC ODI Ranking: पाकिस्तानी के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने आईसीसी की ताजा वनडे रैकिंग को लेकर उस पर कटाक्ष किया है। उन्होंने बाबर आजम और शुभमन गिल की रैंकिंग पर सवाल उठाए हैं। भारत के उभरते बल्लेबाज अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। हाल ही में वह तीसरे से दूसरे नंबर पर काबिज हो गए हैं।    

बासित अली ने हैरानी जताते हुए कहा कि बाबर ने नवंबर 2023 के बाद से कोई वनडे नहीं खेला है, फिर भी वह पहले नंबर बने हुए हैं। बाबार के भारतीय क्रिकेट स्टार रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली से आगे होने पर बासित अली ने आईसीसी के रैंकिंग पैमाने की आलोचना की। 

बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर बताया कि बाबर को पहले नंबर पर रखने को लेकर आईसीसी की दबाव बनाने की रणनीति हो सकती है। शीर्ष स्थान पर बाबर आजम, दूसरे पर रोहित शर्मा, तीसरे पर शुभमन गिल और चौथे नंबर पर विराट कोहली। उन्होंने कहा- बाकी के नामों में ट्रेविस हेड और रचिन रवींद्र का नाम नहीं था। 

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- मुझे लगता है कि आईसीसी चाहती है कि बाबर अच्छा प्रदर्शन न करें। वह वनडे में नंबर एक बल्लेबाज बनकर खुश होंगे। ये रैंकिंग कौन देता है? बाबर आजम और शुभमन गिल किस आधार पर क्रमश: पहले और तीसरे स्थान पर हैं? बासित ने तंज कसा कि जिन बल्लेबाजों ने विश्वकप में अच्छा प्रदर्शन किया, वे टॉप रैंकिंग में नहीं हैं?