Gaby Lewis: आयरलैंड महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका महिलाओं के खिलाफ टी20 मैच में गेबी लुईस की शानदार पारी के दम पर 20 ओवर में 3 विकेट पर 173 रन बनाए।

आयरलैंड की प्रमुख खिलाड़ी गेबी लुईस ने एक शानदार पारी खेली, जिसमें उन्होंने 68 गेंदों पर 14 चौके और 2 छक्के की मदद से अपना दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा किया।

लुईस ने दूसरे विकेट के लिए फिफ्टी पार्टनरशिप 
मैच का रुख तब बदला जब गेबी लुईस और ऑर्ला प्रेंडरगैस्ट की दूसरी विकेट के लिए साझेदारी हुई। दोनों ने 38 गेंदों में 50 रन की ठोस साझेदारी की, जिसमें प्रेंडरगैस्ट ने 13 रन का योगदान दिया। जैसे-जैसे पारी आगे बढ़ी, उनकी साझेदारी ने 67 गेंदों पर 100 रन का आंकड़ा पार किया और आयरलैंड को 13वें ओवर तक 100/1 के स्कोर तक पहुंचा दिया।

गेबी लुईस ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखा और अपना 13वां टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक पूरा किया, जिसे उन्होंने अंततः शतक में बदल दिया। प्रेंडरगैस्ट के 31 रनों के स्थिर योगदान के साथ, उनकी शानदार पारी ने आयरलैंड को एक चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया।

कौन हैं गेबी लुईस? 
गेबी लुईस एक डिमांड में रहने वाली खिलाड़ी हैं, जिन्होंने द हंड्रेड और फेयरब्रेक ग्लोबल जैसी विभिन्न फ्रेंचाइज़ी लीग में खेला है। वह क्रिकेट के साथ व्यस्त हैं लेकिन डबलिन के यूनिवर्सिटी कॉलेज में रेडियोग्राफी की पढ़ाई भी कर रही हैं। लुईस एक जाने-माने क्रिकेटिंग परिवार से आती हैं। उनके पिता, एलन, आयरलैंड के कप्तान थे और 121 मैच खेले।

उनकी बहन रॉबिन को भी 2017 में आखिरी बार अपने देश के लिए खेलते हुए देखा गया था। गेबी का पालन-पोषण डबलिन के वाईएमसीए क्रिकेट क्लब में शीर्ष स्तर के खिलाड़ियों के बीच हुआ, जिन्होंने निस्संदेह उनके खेल में इजाफा किया।

लुईस ने खेल में कुछ भी ऐसा नहीं छोड़ा है, जिस पर उन्होंने अपनी नजरें नहीं लगाई हों, जिसमें विश्व कप फाइनल में खेलना भी शामिल है। उनकी आदर्श पूर्व अंतरराष्ट्रीय बैटर क्लेयर शिलिंगटन हैं।