Gary Kirsten to Quit as Pakistan coach: पाकिस्तान क्रिकेट को फिर एक भूचाल का सामना करना पड़ सकता है। पाकिस्तान की व्हाइट बॉल क्रिकेट टीम के कोच गैरी कर्स्टन अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। कर्स्टन को इस साल मई में ही पाकिस्तान की व्हाइट बॉल टीम का कोच बनाया गया था। लेकिन, 6 महीने में ही उनका टीम से मोहभंग होता दिख रहा। कर्स्टन के नवंबर में होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी जाने पर संशय है। हालांकि, इस पूरे घटनाक्रम पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से कोई औपचारिक जानकारी सामने नहीं आई है। 

कर्स्टन के पाकिस्तान के वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय कोच बनने के बाद से बहुत कुछ बदल गया है। बाबर आज़म की कप्तान के तौर पर वापसी और फिर इस्तीफ़ा, और चयन समिति में बदलाव, कुछ ऐसे मामले हैं जो उनके कार्यकाल को उजागर करते हैं। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पिछले कुछ हफ़्तों में कर्स्टन और खिलाड़ियों के बीच कुछ गंभीर मतभेद उभर कर सामने आए हैं। हालाँकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कर्स्टन को राष्ट्रीय टीम के साथ अपने भविष्य पर विचार करने के लिए सीधे तौर पर प्रभावित नहीं किया है, लेकिन डेविड रीड को हाई-परफॉरमेंस कोच के रूप में नियुक्त करने के उनके हालिया अनुरोध को पीसीबी ने ठुकरा दिया। उल्टे पीसीबी ने विकल्प के तौर पर कुछ अन्य नामों की पेशकश कर दी थी, जिससे कर्स्टन निराश हो गए।

हालांकि इस मामले पर अभी औपचारिक फैसला होना बाकी है, लेकिन पीसीबी आने वाले दिनों में कर्स्टन के उत्तराधिकारी का नाम घोषित कर सकता है। पाकिस्तान के मौजूदा रेड-बॉल कोच जेसन गिलेस्पी कथित तौर पर इस भूमिका के लिए प्रमुख उम्मीदवारों में से एक हैं।

पीसीबी आगामी आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद को भी व्हाइट-बॉल कोच नियुक्त कर सकता है। आकिब वर्तमान में पाकिस्तान की राष्ट्रीय चयन समिति के सदस्यों में से एक हैं। कथित तौर पर पर्दे के पीछे उनके काम ने हाल ही में समाप्त हुई 3 मैचों की श्रृंखला में इंग्लैंड के खिलाफ टीम के बदलाव में बड़ी भूमिका निभाई। ये सीरीज पाकिस्तान ने जीती थी।