Gautam Gambhir on KL Rahul: टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर ने केएल राहुल की आलोचना करने वालों को घेरा है। गंभीर ने सोशल मीडिया ट्रोल्स को लेकर कहा कि सोशल मीडिया पर क्या चल रहे इससे फर्क नहीं पड़ता क्योंकि वो देखकर प्लेइंग-11 तय नहीं होती। बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच 24 अक्तूबर से पुणे में सीरीज का दूसरा टेस्ट खेला जाएगा। 

गौतम गंभीर ने दूसरे टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में केएल राहुल का बचाव करते हुए कहा, सोशल मीडिया प्लेइंग-11 तय नहीं करेगी। हमारे लिए ये अहम नहीं है कि सोशल मीडिया एक्सपर्ट्स क्या सोचते हैं, टीम मैनेजमेंट का रुख महत्वपूर्ण है। 

गंभीर ने सबको राहुल की निस्वार्थ और धमाकेदार पारी की याद दिलाई, जो उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट में खेली थी। तब गंभीर ने 43 गेंदों पर 68 रन ठोककर भारत की जीत में अहम रोल निभाया था। 

गंभीर ने किया केएल राहुल का बचाव
गंभीर ने केएल राहुल को लेकर कहा, "कानपुर की मुश्किल पिच पर उन्होंने अच्छी पारी खेली। हां, वह बड़े रन बनाना चाहेंगे। और टीम प्रबंधन उनका समर्थन करना चाहता है।"

दूसरे टेस्ट में भी खेलेंगे राहुल?
गंभीर ने लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) में राहुल के साथ काम किया है, जब वह टीम के मेंटर थे। इससे पहले, सहायक कोच रेयान टेन डोशेट ने भी राहुल का समर्थन किया और कहा कि गंभीर ने उन्हें काफी मौका दिया है।उन्होंने कहा, "ऐसा नहीं है कि हम उनके फॉर्म को लेकर चिंतित हैं। अगर आप पिछले तीन महीनों को देखें, जब से गौती यहां हैं, तो वह उन्हें (राहुल) जितना हो सके उतना मौका देने के लिए उत्सुक हैं। हमें उन पर बहुत भरोसा है।"

केएल राहुल ने 2016 के बाद से भारतीय धरती पर कोई टेस्ट शतक नहीं बनाया है। साथ ही, टेस्ट की दूसरी पारी में उनका आखिरी पचास से अधिक का स्कोर 2018 में इंग्लैंड में आया था।