IND vs NZ Test Series: टेस्ट और टी-20 में बांग्लादेश का सफाया करने के बाद टीम इंडिया अगले मिशन पर निकल चुकी है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 16 अक्टूबर से 3 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है। भारतीय टीम जीत के रथ पर सवार है और टीम का मोमेंटम भी शानदार है। मुख्य कोच गौतम गंभीर और कप्तान रोहित शर्मा की लीडरशिप में टीम आक्रामक क्रिकेट खेल रही है। टीम इंडिया जरूरत पड़ने पर गियर चेंज करती है। 

कीवी टीम के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले कोच गौतम गंभीर ने गेंदबाजों को मैच विनर बताया है। उन्होंने कहा कि 1 दशक से गेंदबाज टेस्ट में मैच विजेता का फैसला कर रहे हैं। इससे पहले रेड बॉल फॉर्मेट में बल्लेबाज लंबी-लंबी पारियां खेलकर मैच जिताते थे, लेकिन अब गेंदबाजों का दबदबा है। गौतम गंभीर ने बैटिंग बेस्ड मांइडसेट को दूर करने की सलाह दी है।  

गेंदबाजों का युग 
टीम इंडिया के मुख्य कोच ने कहा- पुराना समय बीत चुका है। यह गेंदबाजों का युग है। बल्लेबाज ही मैच बनाते हैं। हमारे बल्लेबाज केंद्रित रवैये को खत्म करने की जरूरत है। अगर कोई बल्लेबाज 1,000 रन भी बनाता है, तो यह जीत की गारंटी नहीं देता है, लेकिन अगर कोई गेंदबाज 20 विकेट लेता है तो 99% गारंटी है कि हम टेस्ट मैच जीतेंगे। 

ढाई दिन में चटकाए 20 विकेट
गंभीर ने कहा है कि भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में हालिया टेस्ट इस बात की याद दिलाता है कि लाल गेंद क्रिकेट कैसे विकसित हुआ है। बारिश और गीली आउटफील्ड के कारण दो दिन का खेल खराब होने के बाद भी भारतीय गेंदबाजों ने आक्रमण किया और ढाई दिन के खेल में 20 विकेट लेकर बांग्लादेश को चारों खाने चित कर दिया। गंभीर ने कहा- खेल का फॉर्मेट कोई भी हो, गेंदबाज ही आपको मैच और टूर्नामेंट जिताते हैं।