Gus Atkinson ICC Player of The Month Award: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज गस एटकिंसन को जुलाई महीने का आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। एटकिंसन ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था और पहले ही मुकाबले में 12 विकेट झटकने के कारण प्लेयर प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे। एटकिंसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में कुल 22 विकेट हासिल किए थे और वो प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुने गए थे। इसी दमदार प्रदर्शन का उन्हें आईसीसी ने अब इनाम दिया है। 

गस एटकिंसन ने भारतीय ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर और स्कॉटलैंड के पेसर चार्ली कैसेल को हराकर ये सम्मान हासिल किया है। एटकिंसन ने इस मौके पर कहा, "ICC प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीतना वाकई सम्मान की बात है। मेरे टेस्ट करियर की शुरुआत अविश्वसनीय रही और मैंने कभी नहीं सोचा था कि इंग्लैंड के साथ अपनी पहली सीरीज में मुझे इतनी सफलता मिलेगी। मैं अपने साथियों और बाज़ (ब्रेंडन मैकुलम) और स्टोक्स (बेन स्टोक्स) द्वारा बनाए गए शानदार माहौल का बहुत आभारी हूं।"

एटकिंसन ने जेम्स एंडरसन के विदाई अंतरराष्ट्रीय मैच में शानदार टेस्ट डेब्यू किया था। उन्होंने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में पांच से अधिक विकेट लिए थे। डेब्यू टेस्ट की पहली पारी में एटकिंसन ने 45 रन देकर 7 विकेट झटके थे। उनकी तूफानी गेंदबाजी की वजह से ही कैरेबियाई टीम पहली पारी में 121 रन पर ऑल आउट हो गई थी। इसके बाद दूसरी पारी में भी एटकिंसन ने 61 रन देकर वेस्टइंडीज के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी। इंग्लैंड ने ये टेस्ट 114 रन से जीता था। 

एटकिंसन ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए शेष दो टेस्ट में 10 और विकेट लिए थे। इसमें बर्मिंघम में अंतिम टेस्ट की पहली पारी में चार विकेट लेना भी शामिल है। उन्होंने बल्ले से भी योगदान दिया था और नॉटिंघम में दूसरे टेस्ट में नाबाद 21 रन और अंतिम मैच में भी 21 रन बनाए थे।