Logo
election banner
Pakistan vs England test: जो रूट के बाद हैरी ब्रूक ने पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान टेस्ट में दोहरा शतक ठोका। ये ब्रूक के टेस्ट करियर की पहली डबल सेंचुरी है।

Pakistan vs England test: पाकिस्तान के बल्लेबाजों के बाद मुल्तान टेस्ट में इंग्लैंड के बैटर्स ने गेंदबाजों पर कहर बरपा दिया है। जो रूट के बाद हैरी ब्रूक ने भी दोहरा शतक ठोक दिया। ये ब्रूक के टेस्ट करियर की पहली डबल सेंचुरी है। ब्रूक ने मुल्तान टेस्ट के चौथे दिन लंच से पहले नसीम शाह की गेंद पर 1 रन लेकर अपना दोहरा शतक पूरा किया। उन्होंने इसके लिए 245 गेंद ली। इस दौरान ब्रूक ने 18 चौके और 1 छक्का मारा। 

इस दोहरे शतक के साथ ही हैरी ब्रूक ने पाकिस्तान में शतकों की लाइन लगा दी है। ये पाकिस्तान में ब्रूक का चौथा टेस्ट है, इसमें से उन्होंने तीन में सेंचुरी और एक में दोहरा शतक जमाया है। यानी ब्रूक ने पाकिस्तान में खेले हर टेस्ट में 100 प्लस रन बनाए हैं, जोकि रिकॉर्ड है। ब्रूक उन चुनिंदा बल्लेबाजों में शामिल हैं, जिनका पाकिस्तान में औसत 100 के पार है। ब्रूक ने टेस्ट में 6 शतक जमाए हैं, इसमें से 4 पाकिस्तान में ही आए हैं। 

ब्रैक और रूट ने दोहरा शतक जमाकर 39 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ा है। पिछली बार इंग्लैंड की तरफ से एक ही पारी में 2 दोहरे शतक 1985 में भारत के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में आए थे। तब ग्रैम फ्लावर और माइक गेटिंग ने डबल सेंचुरी जमाई थी।

इतना ही नहीं हैरी ब्रूक और जो रूट ने मुल्तान टेस्ट के चौथे दिन लंच के बाद एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। ये जोड़ी अब इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप करने वाली जोड़ी बन गए। रूट-ब्रूक ने कॉलिन कॉड्री और हॉवर्ड मे की जो़ड़ी का रिकॉर्ड तोड़ा है। इससे पहले, हॉवर्ड-कॉड्री ने चौथे विकेट के लिए 411 रन जोड़े थे। इन दोनों ने 1957 में वेस्टइंडीज के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट में ये कारनामा किया था। लेकिन रूट-ब्रूक के बीच खबर लिखे जाने तक 414 रन की साझेदारी हो चुकी थी, जोकि इंग्लैंड के लिए रिकॉर्ड है। 

5379487