Hasan Mahmud 5 wicket haul: भारत के खिलाफ चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट में बांग्लादेशी पेसर हसन महमूद ने कमाल कर दिया। हसन ने मैच के दूसरे दिन अपने पांच विकेट पूरे किए। इसके साथ ही हसन ने खास उपलब्धि हासिल कर ली। वो भारत के खिलाफ उसके घर में पांच विकेट लेने वाले पहले बांग्लादेशी गेंदबाज बने। हसन ने 83 रन देकर 5 विकेट लिए।  इससे पहले अबू जायेदने 2019 में भारत के खिलाफ इंदौर टेस्ट में 108 रन देकर 4 विकेट झटके थे। 

अपना चौथा टेस्ट खेल रहे 24 साल के हसन महमूद ने रोहित शर्मा (6), शुभमन गिल (0), विराट कोहली (6) और ऋषभ पंत (39) को पहले दिन आउट किया था। चेन्नई टेस्ट के दूसरे दिन हसन ने जसप्रीत बुमराह को आउट कर अपने पांच विकेट पूरे किए। हसन का टेस्ट में ये लगातार दूसरा फाइव विकेट हॉल है। उन्होंने पिछले महीने पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी में खेले गए दूसरे टेस्ट में भी पांच विकेट लिए थे। तब उन्होंने 43 रन देकर पाकिस्तान के 5 बल्लेबाजों को आउट किया था। 

चेन्नई टेस्ट की अगर बात करें तो दूसरे दिन भारत की पहली पारी 376 रन पर खत्म हुई। आऱ अश्विन टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने 133 गेंद में 113 रन की पारी खेली। अश्विन ने 11 चौके और 2 छक्के मारे। रवींद्र जडेजा भी शतक पूरा नहीं कर सके और 124 गेंद में 86 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। भारत की तरफ से यशस्वी जायसवाल ने भी 59 रन बनाए। 

हसन महमूद के अलावा तस्कीन अहमद ने पहली पारी में तीन विकेट लिए। उनके अलावा नाहिद राणा और मेहदी हसन मिराज को भी 1-1 विकेट मिला। भारत के 376 रन के जवाब में बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही और खबर लिखे जाने तक बांग्लादेश ने 1 विकेट के नुकसान पर 12 रना बनाए थे। पहले ही ओवर में जसप्रीत बुमराह ने ओपनर शादमान इस्लाम को क्लीन बोल्ड कर दिया था।